40 लाख टैक्‍स भुगतान के बावजूद हुआ गिरफ्तार क्‍योंकि था दिहाड़ी मजदूर

बंगलुरू में 40 लाख का आयकर रिटर्न भरने पर खुद को मजदूर बताने वाला एक शख्‍स गिरफ्तार हुआ है क्‍योंकि वास्‍तव में वो ड्रग पैडलर था।

By Molly SethEdited By: Publish:Wed, 31 Jan 2018 11:44 AM (IST) Updated:Wed, 31 Jan 2018 01:41 PM (IST)
40 लाख टैक्‍स भुगतान के बावजूद हुआ गिरफ्तार क्‍योंकि था दिहाड़ी मजदूर
40 लाख टैक्‍स भुगतान के बावजूद हुआ गिरफ्तार क्‍योंकि था दिहाड़ी मजदूर

गिरफ्तार हुआ आयकर दाता

आप सुन कर हैरान होंगे पर ये सच है कि बंगलुरु में एक मजदूर को 40 लाख रुपये आयकर भरने के कारण पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि उन्‍होंने ड्रग्स माफिया के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया था, उसी के तहत कोरमंगला पुलिस ने इस मजदूर को 27 किलो मारिजुआना यानि गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। क्‍योंकि उनके अनुसार ये शख्‍स एक स्‍थायी ड्रग पैडरल था। 

काले धन को करना चाहता था सफेद

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 34 साल का रंगा राजप्पा नाम का यह शख्स करीब 8 साल पहले चामराजनगर से रोजगार की तलाश में बंगलुरु आया था। जांच में पता चला कि राजप्पा ड्रग्स के अवैध व्यापार से जुड़ा था और अपने काले धन को सफेद करने की कोशिश में था। इसीलिए उसने 40 लाख रुपये का आयकर अदा किया था। इसी हरकत ने उसको शक में लाकर राज फाश करवा दिया। दरसल जब आयकर विभाग ने कमाई का जरिया जानना चाहा तो उसने फर्जी दस्‍तावेज पेश किए जिसमें वो A श्रेणी का कॉन्ट्रैक्टर दिखाया गया था जबकि उसने सबको अपनी पहचान भवन निर्माण के मजदूर के रूप में कराई थी।  

खुद का था ड्रग नेटवर्क 

पता चला है कि चामराजनगर में गांजा काफी पाया जाता है और शुरुआत में राजप्‍पा जो एक मजदूर ही था मजदूरी करते वक्त अपने दोस्तों के लिए गांजा लाने लगा। बाद में उसने दूसरे क्षेत्रों में भी अपने ग्राहक बना लिए। धीरे-धीरे जब ग्राहक बढ़ते गए तो उसका अपना नेटवर्क खड़ा हो गया। पुलिस इसकी तलाश में काफी अर्से से थी।

chat bot
आपका साथी