असली बाघ समझकर बेवकूफ बन गए अधिकारी

अमेरिका के मिशिगन राज्य की पुलिस को जब यह सूचना मिली की एक बाघ रास्ते के बीचोबीच लेटा है तो वह सतर्क हो गई। एनिमल कंट्रोल कर्मचारी 'जो डेनलीस' जब घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा सचमुच बाघ बीच रास्ते में लेटा आराम फरमा रहा है। इस बाघ को पकडऩे के

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2015 12:14 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2015 12:30 PM (IST)
असली बाघ समझकर बेवकूफ बन गए अधिकारी

अमेरिका के मिशिगन राज्य की पुलिस को जब यह सूचना मिली की एक बाघ रास्ते के बीचोबीच लेटा है तो वह सतर्क हो गई। एनिमल कंट्रोल कर्मचारी 'जो डेनलीस' जब घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा सचमुच बाघ बीच रास्ते में लेटा आराम फरमा रहा है। इस बाघ को पकडऩे के लिए उन्होंने जो सतर्कता दिखाई उसे सोच उन्हें खुद अपने आप पर हंसी आ रही होगी। दरअसल जिसे वह असली बाघ समझ रहे थे वह भूसा भरा हुआ बाघ का एक खिलौना भर था।

हैरानी की बात यह है कि न सिर्फ एनिमल कंट्रोल विभाग के कर्मचारी बल्कि आसपास के निवासी भी इस बात से पूरी तरह आश्वस्त थे कि रास्ते में लेटा हुआ बाघ असली है। जो डेनलीस ने आगे बढऩे से पहले अपने सेलफोन से बाघ की कुछ तस्वीरें खींची। वहीं अनके साथी कर्मचारी रसेल जेनसन विपरित दिशा में यह सुनिश्चित करने के लिए गए कि कहीं बाघ उधर से निकल कर भाग न जाए। खैर दूसरे एंगल से जब उन्होंने बाघ को देखा तो वह हंसने लगे। वह साफ देख पा रहे थे कि यह बाघ नकली है।

वहीं हाथों में डंडा लिए सतर्कता से आगे बढ़ रहे जो डेनलीस, रसेल को हंसता देख पहले तो कुछ समझ नहीं पाए। लेकिन जब उन्हें रसेल की हंसी का कारण समझ में आया तो वे खुद को अपने आप पर हंसने से रोक नहीं पाए।

chat bot
आपका साथी