आप से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की छुट्टी तय

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का आंतरिक संघर्ष और तेज हो गया है। 28 मार्च को होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पूर्व खेमेबाजी चरम पर है। बागियों ने 27 मार्च को बैठक बुलाकर पार्टी नेतृत्व के लिए मुश्किलें पैदा कर दी हैं। वहीं संयोजक अरविंद

By Murari sharanEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2015 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2015 10:27 PM (IST)
आप से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की छुट्टी तय

नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का आंतरिक संघर्ष और तेज हो गया है। 28 मार्च को होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पूर्व खेमेबाजी चरम पर है। बागियों ने 27 मार्च को बैठक बुलाकर पार्टी नेतृत्व के लिए मुश्किलें पैदा कर दी हैं। वहीं संयोजक अरविंद केजरीवाल योगेंद्र व प्रशांत को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकालने की मांग पर अडे़ हुए हैं।
आप की राष्ट्रीय परिषद में 300 से ज्यादा सदस्य हैं। इनमें से कई शुक्रवार को होने वाली बागियों की बैठक में शरीक हो सकते हैं। सूत्रों को कहना है कि आप की राजनीतिक मामलों की कमेटी [पीएसी] योगेंद्र व प्रशांत को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से भी निकालने पर जल्द फैसला ले सकती है। माना जा रहा है कि केजरीवाल ने आप नेताओं से साफ कह दिया है कि वह योगेंद्र व प्रशांत के साथ काम नहीं कर पाएंगे। इन दोनों को इस माह पीएसी से निकाला जा चुका है।

इस्तीफे को तैयार नहीं
उधर, योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण ने स्पष्ट कर दिया है कि 21 सदस्यीय कार्यकारिणी से इस्तीफा देने का कोई ठोस आधार नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर चर्चा की मांग की है। केजरीवाल के एक समर्थक ने कहा कि केजरीवाल शनिवार को होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पूर्व दोनों का इस्तीफा चाहते हैं।

पढ़ें: नीतीश कुमार निभाएंगे वादा, केजरीवाल से आएंगे मिलने

गाजियाबाद छोड़ दिल्ली शिफ्ट हुए केजरीवाल, खुश हुए इलाके के लोग

chat bot
आपका साथी