पठानकोट हमले में शहीद हुए लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन के नाम पर होगा सड़क का नाम

विकास मंत्री जॉर्ज ने कहा कि हम उनका सर्वोच्च सम्मान करते हैं, इसलिए हमने कर्नल निरंजन के नाम की सिफारिश की।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Mon, 22 May 2017 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 22 May 2017 02:26 PM (IST)
पठानकोट हमले में शहीद हुए लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन के नाम पर होगा सड़क का नाम
पठानकोट हमले में शहीद हुए लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन के नाम पर होगा सड़क का नाम

बेंगलुरु, एएनआई। बेंगलुरु के विकास मंत्री के सी जॉर्ज ने सोमवार को कहा कि 2016 के पठानकोट हमले में शहीद हुए लेफ्टिनेंट कर्नल ईके निरंजन के नाम पर एक और सड़क का नाम रखा जाएगा इसके लिए़ कर्नाटक सरकार ने नाम बदलने के लिए एक प्रस्ताव पारित कर दिया है। विद्यारण्यपुरा में दोडदाबामसंस्रा मुख्य सड़क का नाम बदला जाएगा। जॉर्ज ने कहा कि अब उनके सम्मान में एक और सड़क का नामकरण करेंगे।

विकास मंत्री जॉर्ज ने कहा कि हम उनका सर्वोच्च सम्मान करते हैं, इसलिए हमने कर्नल निरंजन के नाम की सिफारिश की। यही कारण है कि हमने उनके नाम पर एक ओर सड़क का नाम रखने का संकल्प किया।

बता दें कि जनवरी में कर्नाटक आम आदमी पार्टी और विद्यारण्यपुरा के निवासियों ने लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन के नाम पर सड़क का नाम रखने के लिए एक ऑनलाइन याचिका शुरू कर दी थी।

उनके परिवार, दोस्तों और पड़ोसियों ने कहा हम शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन की स्मृति को जीवित रखना चाहते हैं। लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन विद्यारण्यपुरा बेंगलुरु में बड़े हुए, उनका परिवार वर्तमान में यहीं रहता है।हम उनके इलाके में एक प्रमुख सड़क "दोडदाबामसंस्रा " का नाम बदलने के लिए अनुरोध करते हैं।

यह भी पढ़ें: 17 वर्षीय छात्र का कमाल, 500 रुपये के पुराने नोटों से बनाई बिजली

chat bot
आपका साथी