मनमोहन सिंह कर सकते हैं राहुल की पैरवी

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आज शाम कांग्रेस वर्किग कमेटी (सीडब्लूसी) की होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह स्वयं राहुल गांधी के नाम को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए या उनके नेतृत्व में अगले लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रख सकते हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कांग्रेस की कमान पूरी तरह से राहुल के हाथ में देने की पक्षधर हैं।

By Edited By: Publish:Thu, 16 Jan 2014 12:26 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2014 02:08 PM (IST)
मनमोहन सिंह कर सकते हैं राहुल की पैरवी

नई दिल्ली। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आज शाम कांग्रेस वर्किग कमेटी (सीडब्लूसी) की होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह स्वयं राहुल गांधी के नाम को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए या उनके नेतृत्व में अगले लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रख सकते हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कांग्रेस की कमान पूरी तरह से राहुल के हाथ में देने की पक्षधर हैं। माना यह जा रहा है कि 17 जनवरी से पहले कुछ बड़े परिवर्तन के बाद राहुल को अहम जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके पीछे उद्देश्य यह है कि पार्टी में आने वाले समय में नेतृत्व को लेकर कोई संकट न रहे।

पार्टी का बुजुर्ग खेमा राहुल को अध्यक्ष या कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के बजाय पीएम प्रत्याशी बनाने का पक्षधर है। वहीं, राहुल के नजदीकी चाहते हैं कि उन्हें संगठन में ज्यादा ताकतवर किया जाए। उनका तर्क है कि राहुल का पार्टी में कद बढ़ाना ही पर्याप्त होगा। हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पीएम प्रत्याशी पेश करने का एलान कर चुकी हैं। ऐसे में रास्ता क्या होगा, इसको लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है।

वहीं, गांधी परिवार की बहू भाजपा सांसद मेनका गांधी ने कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री पद के लिए कांग्रेस चाहे किसी गांधी को अपना उम्मीदवार बना ले, लेकिन अब उसे कोई बचाने वाला नहीं है।

पढ़ें: राहुल की भूमिका पर असमंजस में कांग्रेस

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी