पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं ममता- सिर्फ विकास के मुद्दे पर हुई बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीएम आवास पहुंचीं।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Thu, 25 May 2017 03:55 PM (IST) Updated:Thu, 25 May 2017 04:25 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं ममता- सिर्फ विकास के मुद्दे पर हुई बातचीत
पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं ममता- सिर्फ विकास के मुद्दे पर हुई बातचीत

नई दिल्ली, एएनआई: 11 दिनों के अंदर दूसरी बार दिल्ली आईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पीएमओ पहुंची। पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद ममता बनर्जी ने पत्रकारों से बातचीत की और कहा कि प्रधानमंत्री के साथ सिर्फ विकास के मुद्दे पर चर्चा हुई है, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कोई बात नहीं हुई है। 

दिल्ली रवाना होने से पहले बुधवार की दोपहर कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बनर्जी ने कहा था कि उन्होंने प्रधानमंत्री से समय मांगा है, यदि मिलने के लिए समय मिलता है तो मैं पीएम से मिलकर राज्य के वित्तीय संकट और गंगा तथा अन्य नदियों के कटाव की समस्या से उन्हें रूबरू कराउंगी और इससे निपटने के लिए और अधिक धन की मांग करूंगी।

वहीं कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। सूत्रों से पता चला है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से गुरुवार को ममता-मोदी मुलाकात के लिए शाम पांच बजे का समय निर्धारित किया गया है।

यहां बता दें कि इससे पहले 10 अप्रैल को ममता बनर्जी नरेंद्र मोदी से मिली थीं और वित्तीय सहायता की मांग की थीं। उधर राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का साझा उम्मीदवार तय करने के मुद्दे पर 26 मई को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक होनी है।

बताया जाता है कि ममता को इस बैठक में शरीक होने के लिए सोनिया ने आमंत्रित किया है। यह बात दीगर है कि ममता बीते 16 मई को दिल्ली में इसी मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर चुकी हैं।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक भाजपा की खिलाफत में सोनिया व राहुल ममता का साथ चाहते हैं। पता चला है कि सोनिया ने राहुल को ममता से नियमित रूप से संपर्क बनाए रखने को कहा है। दूसरी ओर ममता भाजपा के खिलाफ लगातार मुहिम छेड़ी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने वीरभूम में स्वास्थ्य विभाग को दिए कई अहम निर्देश

chat bot
आपका साथी