Weather Updates: फिर से सक्रिय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ, देश के इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट

देश में तेजी से मौसम बदल रहा है। पिछले दिनों पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक कल यानी 27 अप्रैल 2021 से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ बनेगा जिससे फिर से मेघा बरसेंगे।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 09:18 AM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 09:18 AM (IST)
Weather Updates: फिर से सक्रिय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ, देश के इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट
जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में कल से फिर हो सकती है बारिश

नई दिल्ली, एएनआइ। Weather Forecast: देश में तेजी से मौसम बदल रहा है। पिछले कई दिनों से पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक, कल यानी 27 अप्रैल, 2021 से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ बनेगा, जिसके चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 27-30 अप्रैल के दौरान गरज और तेज हवाओं के साथ भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है। फिलहाल आज इन इलाकों में बारिश के आसार नहीं जताए जा रहे हैं। 

हरियाणा में 28 अप्रैल तक खुश्‍क रहेगा मौसम (Haryana Weather Update)

हरियाणा में पिछले दिनों हुई हल्की बारिश के बाद मौसम में बदलाव दर्ज किया गया था। अब ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में गर्मी बढ़ेगी। यहां पर मौसम 28 अप्रैल तक खुश्क रहने की संभावना है। इस दौरान बीच-बीच में हल्की गति से हवाएं चलने व दिन के तापमान में हल्की बढोतरी होने की संभावना है। 

झारखंड में फिर बढ़ेगी गर्मी (Jharkhand Dhanbad Weather Forecast)

झारखंड में भी तेजी से मौसम बदल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कई दिनों तक मौसम का मिजाज गर्म रहेगा। रविवार से तापमान में  बढ़ोतरी हुई है। शहर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंच सकता है। सोमवार यानी आज भी यही स्थिति रहने की भविष्यवाणी की गई है।

राजधानी दिल्ली में फिर बढ़ सकती है गर्मी!

बात अगर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की करें तो यहा पर एक फिर से गर्मी बढ़ने लगी है। पिछले दिनों से यहां पर हल्की बारिश से मौसम सुहाना रहा, लेकिन रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि अब यहां फिर से तापमान बढ़ेगा।बीते दिन दिल्ली का आसमान फिर से बिल्कुल साफ हो गया और सूर्यदेव दिनभर चमके। इस कारण तपिश बढ़ गई। रविवार को अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस हफ्ते पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार सकता है।

chat bot
आपका साथी