Weather Updates: यूपी, हरियाणा और राजस्थान समेत देश के इन हिस्सों में अभी और होगी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

Weather Updates भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी प्रायद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। साथ ही पूर्वोत्तर भारत में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की उम्मीद है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 06:18 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 07:28 AM (IST)
Weather Updates: यूपी, हरियाणा और राजस्थान समेत देश के इन हिस्सों में अभी और होगी बारिश, जारी हुआ अलर्ट
1 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में बारिश होने का अनुमान

नई दिल्ली, एजेंसियां। सोमवार को उत्तर प्रदेश के कई शहरों में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ समेत राज्य के पूर्वी और मध्य हिस्से में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई और पश्चिमी इलाके में भी कई स्थानों पर भी बारिश हुई। बारिश का यह दौर उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में आज भी जारी रहेगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के ताजा अपडेट के अनुसार उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई हिस्सों में अगले कुछ घंटों में बारिश का अनुमान है। यूपी के खैर, इगलास, कासगंज क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। हरियाणा के होडल और औरंगाबाद क्षेत्र में बारिश का अनुमान है। राजस्थान के विराटनगर, अलवर के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ अगले कुछ घंटों में बारिश होगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, मिलक और चांदपुर के आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है।

31-08-2021; 0515 IST; Thunderatorm with light to moderate intensity rain would occur over and adjoining areas of Jattari, Khair, Iglas, Kasganj(U.P), Hodal, Aurangabad(Haryana), Viratnagar, Alwar (Raj.) during next 2 hours. pic.twitter.com/WXLEtjqInm— India Meteorological Department (@Indiametdept) August 30, 2021

देश के इन राज्यों में है भारी बारिश की चेतावनी

यूपी, हरियाणा और राजस्थान के अलावा भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, गोवा और महाराष्ट्र जैसे कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार  मंगलवार से 1 सितंबर तक पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा के कई हिस्सों में तेज बारिश होगी। 2 सितंबर तक गुजरात के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार 31 अगस्त के दौरान मराठवाड़ा और 1 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में बारिश होने का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेसर के कारण अगले 3 से 4 दिन तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी है।

पूर्वोत्तर भारत में भी होगी जमकर बारिश

आइएमडी ने अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी प्रायद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। साथ ही पूर्वोत्तर भारत में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की उम्मीद है। पूर्वोत्तर भारत के कई क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ 1 सितंबर तक बढ़ने की संभावना है। 

अगले 4-5 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश की गतिविधि की संभावना है। उत्तराखंड के कई हिस्सों में अभी भी भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी