Weather Updates: भारी बारिश के चलते देश के कई हिस्सों में बाढ़, अब इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Weather Updates गुजरात में भारी बारिश की वजह से जूनागढ़ जिले में एक नदी पर बना करीब 30 साल पुराना पुल ढह गया।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 06:20 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:20 AM (IST)
Weather Updates: भारी बारिश  के चलते देश के कई हिस्सों में बाढ़, अब इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट
Weather Updates: भारी बारिश के चलते देश के कई हिस्सों में बाढ़, अब इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

नई दिल्ली, प्रेट्र। Weather Updates: गुजरात में सोमवार को जमकर बारिश हुई जिसकी वजह से कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। जबकि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में बारिश की तीव्रता में कमी आई है। वहीं, असम में बाढ़ के हालात में सुधार हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की तीव्रता ऐसी ही बनी रहेगी और अगले तीन दिनों में गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश और महाराष्ट्र में मध्यम बारिश होने की संभावना है।

अधिकारियों ने बताया कि गुजरात में भारी बारिश की वजह से जूनागढ़ जिले में एक नदी पर बना करीब 30 साल पुराना पुल ढह गया। वहीं, राज्य के खंभलिया कस्बे में बारिश से जुड़े हादसों से निपटने के लिए एनडीआरएफ की एक टीम तैनात कर दी गई है। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में पिछले तीन दिनों से जारी भारी बारिश से सोमवार को कुछ राहत रही और मुंबई व आसपास के जिलों में मध्यम बारिश दर्ज की गई।

भारतीय मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई। जबकि इन राज्यों के कुछ इलाकों में भारी बारिश भी दर्ज की गई। हिमाचल प्रदेश में नौ और 10 जुलाई के लिए मौसम विभाग ने यलो वार्निग जारी की है। इसका मतलब है कि वहां मौसम बेहद खराब रह सकता है। दिल्ली में हल्की बारिश से तापमान में कुछ कमी आई।

असम में नागांव जिले के राहा में बाढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक धीमाजी, शिवसागर, बिस्वनाथ, चिरांग, नलबाड़ी, बारपेटा, कोकराझार, धुबरी, गोलपाड़ा, कामरूप, मोरीगांव, नागांव, गोलाघाट, जोरहट और तिनसुकिया जिलों में 3.86 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। दो जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और जिला प्रशासन ने 128 लोगों को बचाया है।

chat bot
आपका साथी