Weather Update: दिल्ली-NCR में आज भी बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली- एनसीआर का मौमस बेहद सुहावना हो गया है। शुक्रवार रात कई इलाकों में आंधी-बारिश के साथ आए तूफान से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है। हल्की बारिश के बाद तामपमान कम हो गया है। मौसमं विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अगले 3 घंटों के दौरान उत्तराखंड तमिलनाडु और राजस्थान में भी बारिश होगी।

By AgencyEdited By: Nidhi Avinash Publish:Sat, 11 May 2024 07:38 AM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 07:38 AM (IST)
Weather Update: दिल्ली-NCR में आज भी बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने जारी किया इन राज्यों के लिए येलो अलर्ट (Image: Jagran)

HighLights

  • दिल्ली-NCR में आज भी बरसेंगे बादल
  • मौसम विभाग ने जारी किया इन राज्यों के लिए येलो अलर्ट
  • गुजरात में 14 मई तक मौसम रहेगा गर्म

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। Weather Update Today: भीषण गर्मी के बीच दिल्ली- एनसीआर का मौमस बेहद सुहावना हो गया है। शुक्रवार रात कई इलाकों में आंधी-बारिश के साथ आए तूफान से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है। हल्की बारिश के बाद तामपमान कम हो गया है। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अगले 3 घंटों के दौरान उत्तराखंड, तमिलनाडु और राजस्थान में भी बारिश होगी।

अगले 3 घंटों के दौरान कहां-कहां होगी बारिश?

IMD के अनुसार, अगले 3 घंटों के दौरान उत्तराखंड, तमिलनाडु और राजस्थान में गरज और बिजली के साथ हल्की  बारिश होने की संभावना है। वहीं, दक्षिणी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मेघालय, दक्षिण-पूर्व अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण-पूर्व असम, मणिपुर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में भी गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

Light to moderate rainfall accompanied with thunderstorm and lightning is likely over Uttarakhand, Tamil Nadu and Rajasthan during next 3 hours. @moesgoi @ndmaindia @DDNewslive @airnewsalerts @AkashvaniAIR pic.twitter.com/X1hmfgdip2

— India Meteorological Department (@Indiametdept) May 11, 2024

आज भी चलेंगी 40-90 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं

मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, सकौती टांडा, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, गुलौती, सियाना, संभल, सिकंदराबाद में बारिश के साथ धूल भरी आंधी/तूफान और 40-90 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और आसपास के इलाकों में बारिश होगी।

हीटवेव का भी इन राज्यों के लिए अलर्ट

गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति 14 मई तक गुजरात के तटीय क्षेत्रों को प्रभावित करेगी। वहीं, अगले 3 दिनों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय भागों में अलग-अलग हिस्सों में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान से यातायात बाधित, रोहिणी में युवक के ऊपर गिरा पेड़; गाजियाबाद के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप

यह भी पढ़ें: Delhi Weather: दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के बाद बारिश, सड़कों पर लगा लंबा जाम; उड़ानें भी प्रभावित

chat bot
आपका साथी