Weather Update: यूपी, राजस्थान में जारी रहेगा बारिश का दौर, इन जगहों पर भी मौसम बिगड़ने का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की मानें तो राजस्थान के कई जिलों में आज बारिश के आसार है। IMD ने अगले 1-2 घंटों के भीतर उत्तरप्रदेश के भी कई हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 18 Aug 2020 09:58 AM (IST) Updated:Tue, 18 Aug 2020 12:59 PM (IST)
Weather Update: यूपी, राजस्थान में जारी रहेगा बारिश का दौर, इन जगहों पर भी मौसम बिगड़ने का अलर्ट
Weather Update: यूपी, राजस्थान में जारी रहेगा बारिश का दौर, इन जगहों पर भी मौसम बिगड़ने का अलर्ट

नई दिल्ली, एजेंसी। भारी बारिश से देश के कई स्थानों पर आई बाढ़ ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। भारी बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। देश के कई इलाकों में बाढ़ से हाल बेहाल है। अगस्त माह में बिगड़ा मौसम उन स्थानों पर भी मेहरबान है, जिधर बारिश नहीं होती थी या बेहद कम होती थी। सड़कों पर पानी भर गया है।...और कहीं तो सड़के दिख ही नहीं रही, कई-कई फीट तक बारिश के पानी में डूब चुके हैं इलाके। इस समय वैसे ही कोरोना महामारी को लेकर सभी परेशानी है और ऐसे में बाढ़ और बारिश से हुए भूस्खलन से कई लोगों की जान चली गई है। अगस्त महीने की शुरुआत से ही मौसम बिगड़ा नजर आया और आए दिन मौसम विभाग की तरफ से अलग-अलग जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया गया। हालांकि, अब एक फिर मौसम विभाग ने कई दिनों के लिए मौसमी बुलेटिन जारी किया है और कुछ शहरों में आने वाले कुछ घंटों के भीतर ही बारिश की चेतावनी जारी की है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD)  की मानें तो राजस्थान के कई जिलों में आज बारिश के आसार है। राज्य के जयपुर, अजमेर, नागौर, कोटा, बारां, झालावाड़, हनुमानगढ़ और श्री गंगानगर जिले और आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा की संभावना है। वहीं, IMD ने दोपहर के समय उत्तरप्रदेश के फतेहाबाद, आदमपुर, हिसार, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, चांदपुर, हस्तिनापुर, बिजनौर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है।

बात आगे कई दिनों तक के मौसम की करें तो मौसम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड, राजस्थान, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम और त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र और गोवा के अलग-अलग भागों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। वहीं, मौसम विभाग ने अनुसार हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख और गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, असम और मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

गुजरात: वड़ोदरा के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है। यह रावपुरा रोड का दृश्य है। भारत के मौसम विभाग ने 21 अगस्त तक राज्य के कई जिलों में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

#WATCH Gujarat: Rain lashes parts of Vadodara; visuals from Raopura Road.

India Meteorological Department has predicted heavy rainfall for several districts of the state till 21st August. pic.twitter.com/aRErZgObqR

— ANI (@ANI) August 18, 2020
chat bot
आपका साथी