कश्मीर: पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़पें, 11 घायल

श्रीनगर में शुक्रवार को कई जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें हुई। इन झड़पों में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 02 Jul 2016 12:10 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2016 12:55 AM (IST)
कश्मीर: पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़पें, 11 घायल

श्रीनगर, (राज्य ब्यूरो)। जुमातुल विदा पर शुक्रवार को वादी के विभिन्न हिस्सों में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें हुई। इनमें पांच पुलिसकर्मियों समेत 11 लोग जख्मी हो गए। कई जगह प्रदर्शनकारियों ने इजरायल के झंडे भी जलाए और आतंकी संगठनों के बैनरों के साथ साथ पाकिस्तानी ध्वज भी फहराए। हालांकि प्रशासन ने मीरवाइज मौलवी उमर फारूक समेत सभी प्रमुख अलगाववादियों की गतिविधियों पर कोई रोक नहीं लगाई थी। कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी और शब्बीर शाह को एहतियात नजरबंद रखा गया।

गौरतलब है कि कश्मीर में रमजान के दौरान जुमातुल विदा को फलस्तीनियों के प्रति सहानुभूति जताने के लिए अलगाववादियों के आह्वान पर यौम-ए-कदूस भी मनाया जाता है।

प्रशासन ने ¨हसा की आशंका को देखते हुए पहले ही सभी इलाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध करते हुए कई शरारती तत्वों को हिरासत में ले लिया था। बावजूद दोपहर को नमाज संपन्न होने के बाद श्रीनगर, पुलवामा, पांपोर, कुलगाम, सोपोर, बारामुला, कुपवाड़ा और हंदवाड़ा में जुलूस निकाले गए। जुलूस निकाल रहे लोगों को जब पुलिस ने रोका तो वह ¨हसा पर उतर आए। सबसे ज्यादा झड़पें श्रीनगर में नौहट्टा स्थित जामिया मस्जिद के इलाके में तथा पुलवामा, सोपोर,बारामुला व कुपवाड़ा में हुई।

कश्मीर में जिहाद के लिए कराची में चंदा मांग रहे हैं आतंकी

chat bot
आपका साथी