VIDEO: नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में भीड़ का विरोध प्रदर्शन, जवानों को करनी पड़ी फायरिंग

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में सशस्त्र बल के नए शिविर के खिलाफ पोताली गांव में ग्रामिणों ने विरोध प्रदर्शन किया।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 09:56 AM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 09:56 AM (IST)
VIDEO: नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में भीड़ का विरोध प्रदर्शन, जवानों को करनी पड़ी फायरिंग
VIDEO: नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में भीड़ का विरोध प्रदर्शन, जवानों को करनी पड़ी फायरिंग

रायपुर, एएनआइ। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में सशस्त्र बल के नए शिविर के खिलाफ पोताली गांव में ग्रामिणों ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस द्वारा स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हवाई में फायरिंग करनी पड़ी। ग्रामीण सुरक्षा कैम्प का विरोध कर रहे थे।ये घटना मंगलवार की है। 

#WATCH Chhattisgarh: Villagers protested in Potali Village of Dantewada dist y'day, against a new police camp of Chhattisgarh Armed Force in the naxal affected area. Situation was brought under control by police. Dantewada SP says, "They had done this under pressure by naxals." pic.twitter.com/r2fKQ8hCX5 — ANI (@ANI) November 13, 2019

 मौके पर पहले से ही दंतेवाड़ा के कलेक्टर और एसपी ग्रामीणों को समझाने के लिए पहुंचे गए थे। जैसे ही अधिकारी वहां से वापस लौटे तो ग्रामीण बेकाबू हो गए। भीड़े के बेकाबू होने पर जवानों ने उनपर लाठियां चलाई  और फिर पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा के पोटाली गांव में छत्तीगढ़ आर्म्ड फोर्स के नए कैंप लगाए गइ। इन्ही को लेकर स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच पहले तो झड़प हुई फिर हवाई फायरिंग और फिर लाठी चार्ज हुआ। ये कैंप पोटाली में दो दिन पहले ही खोला गया था। स्थानीय लोगों का मानना है कि सुरक्षाबलों के मौजूद होने से उनकी संस्कृति पर खतरा है। इतना ही नहीं उनका ये भी मानना है कि इससे गांव वालों को झूठें मामलों में फंसाया जा सकता है। 

मंगलवार को ग्रामीणों को समझाने के लिए एसपी सहित कई अधिकारी पहुंचे थे। जैसे ही अधिकारी वहां से गए ग्रामीण कैंपों की तरफ बढ़ने लगे। पुलिस ने पहले उन्हें रोकने की कोशिश की बाद में ग्रामीणों पर लाठीचार्ज किया गया। गौरतलब है कि 2007 के बाद से सरकार या फिर प्रशासन की पहुंच नही थी। हाल ही में इसी गांव में सड़क निर्माण कार्य से जुड़े इंजीनियर सहित तीन लोगों को नक्सलियों ने अगवा कर लिया था। 

chat bot
आपका साथी