तोगडिय़ा पर प्रतिबंध के खिलाफ अदालत पहुंचा विहिप

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा के राज्य में प्रवेश पर प्रतिबंध व गिरफ्तारी के फरमान के खिलाफ विहिप ने कलकत्ता हाई कोर्ट में अपील दायर की है। इस पर शुक्रवार को सुनवाई की संभावना है। विहिप ने हाई कोर्ट के साथ रायगंज

By Sanjay BhardwajEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2015 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2015 12:58 AM (IST)
तोगडिय़ा पर प्रतिबंध के खिलाफ अदालत पहुंचा विहिप

कोलकाता [जासं]। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा के राज्य में प्रवेश पर प्रतिबंध व गिरफ्तारी के फरमान के खिलाफ विहिप ने कलकत्ता हाई कोर्ट में अपील दायर की है। इस पर शुक्रवार को सुनवाई की संभावना है। विहिप ने हाई कोर्ट के साथ रायगंज अदालत में भी मामला दायर किया है।

गौरतलब है कि बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से तोगडिय़ा के राज्य में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। साथ ही फरमान जारी किया गया था कि तोगडिय़ा प्रदेश में जल, थल या वायु मार्ग से भी प्रवेश करने का प्रयास करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

राज्य सरकार के गृह सचिव बासुदेव बनर्जी ने सभी जिला प्रशासन को इस बाबत निर्देश जारी कर दिए थे। प्रदेश सरकार का आरोप है कि तोगडिय़ा के आने से राज्य में अशांति फैल सकती है और सांप्रदायिक सौहार्द व कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है।

पढ़ें : ममता बनर्जी का एलान, तोगडि़या बंगाल में नहीं घुस पाएंगे

पढ़ें : लाहौर और रावलपिंडी में भगवा फहराएंगे : तोगडि़या

chat bot
आपका साथी