14 साल के युवक ने बनाया PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का स्केच

गुजरात में रहने वाले 14 वर्षीय युवक माहिर पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का स्केच बनाया है। इस स्केच को अहमदबाद के जिला कलेक्टर युवक की तरफ से प्रस्तुत करेंगे।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 11:22 AM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 11:22 AM (IST)
14 साल के युवक ने बनाया PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का स्केच
14 साल के युवक ने बनाया PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का स्केच

गांधी नगर, एएनआइ। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत के दौरे से पहले तैयारियां जोरों पर हैं। गुजरात में उनके स्वागत के लिए डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर की होर्डिंग लगाने के बाद अब गुजरात में रहने वाले 14 वर्षीय युवक माहिर पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का स्केच बनाया है। इस स्केच को अहमदबाद के जिला कलेक्टर युवक की तरफ से प्रस्तुत करेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप का करना चाहते हैं स्वागत

न्यूजी एजेंसी बातचीत करते हुए माहिर ने बताया कि "मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की स्केच बनाया है। इस स्केच के जरिये मैंने दोनों नेताओं की दोस्ती को दर्शयां है। मैं इस स्केच के जरिये डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करना चाहता हूं।"।

मदर टेरेसा का भी बना चुके हैं स्केच

बता दें कि माहिर आठवीं कक्षा में पढ़ता है। 5 साल की उम्र से ही वह स्केच आर्टिस है। माहिर ने बताया कि इस स्कैच को बनाने के लिए उन्हें 30 घंटे का समय लगा। माहिर ने स्केच बनाने के लिए उन्होंने कोई ट्रेनिंग नहीं ली है। माहिर ने यूट्यूब के माध्यम से स्केच बनाना सीखा और लगातार स्केच बनाता रहता है। इससे पहले उन्होंने कई प्रसिद्ध पर्सनालिटी के भी स्कैच बनाए हैं। इसमें मदर टेरेसा और अमेरिकन एक्टर रॉबर्ट डाउनी भी शामिल हैं।

24-25 फरवरी भारत के आएंगे डोनाल्ड ट्रंप

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पत्नी मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली का दौरा करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के बीच सामरिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाने सहित रक्षा, सुरक्षा, आतकंवाद से लड़ाई, उर्जा, और व्यापार जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। अपनी भारत यात्रा से पहले ट्रंप ने काफी उत्सुकता भी जाहिर की है। यही नहीं भारत की तरफ से ट्रंप की यात्रा को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं।

chat bot
आपका साथी