साध्वी के बयान पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा में फिर हंगामा

विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची के मुस्लिम मुक्त भारत वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 10 Jun 2016 02:50 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jun 2016 03:15 AM (IST)
साध्वी के बयान पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा में फिर हंगामा

श्रीनगर, (राज्य ब्यूरो)। विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची के मुस्लिम मुक्त भारत संबंधी बयान पर गुरुवार को जम्मू-कश्मीर विधानमंडल के दोनों सदनों में हंगामा हुआ। ऊपरी सदन में विपक्ष निंदा प्रस्ताव लाया और वाकआउट किया। निचले सदन में भी विपक्ष ने सरकार को आड़े हाथ लिया, लेकिन उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने यह कहकर मामला संभाल लिया कि हमारा राष्ट्र धर्मनिरपेक्ष है, जहां हरेक को अपने मजहब की पूरी आजादी है।

सुबह स्पीकर कवींद्र गुप्ता के आते ही नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस के साथ ही माकपा विधायक मुहम्मद युसुफ तारीगामी व निर्दलीय इंजीनियर रशीद सीट पर खड़े हो गए। तारीगामी व इंजीनियर रशीद ने कहा सरकार को बताना चाहिए कि यह देश सभी का है। नेकां विधायक मुहम्मद शफी उड़ी ने कहा कि साध्वी का बयान निंदाजनक है। प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर बात करनी चाहिए। रशीद ने कहा कि ऐसे बयानों के कारण ही पूरे हिंदुस्तान विशेषकर जम्मू-कश्मीर के मुस्लिमों में भय पैदा हो गया है।

कांग्रेस विधायक नवांग रिगजिन जोरा ने कहा कि प्रधानमंत्री को ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए अन्यथा हम समझेंगे वह उन्हें संरक्षण दे रहे हैं। जीएम सरूरी ने कहा कि साध्वी का बयान एक और गुजरात का संकेत देता है। भाजपा देश में मुस्लिमों में भय पैदा कर रही है। सदन में हंगामा बढ़ते देख उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने स्थिति को संभाला। उन्होंने कहा कि साध्वी प्राची का बयान अखबारों में आया है, इसकी पुष्टि नहीं है। अगर उन्होंने यह बयान दिया है तो गलत है। इस बीच, विधानमंडल के ऊपरी सदन विधानपरिषद में साध्वी प्राची के बयान पर दूसरे दिन भी हंगामा हुआ।

साध्वी प्राची बोलीं, सपा का नेता था रामवृक्ष यादव

chat bot
आपका साथी