मध्‍य प्रदेश में कल से अनलॉक की शुरुआत, दुकानदारों के लिए लग रहा स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल में दुकानदारों और दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए एक स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप की शुरुआत की। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि‍ मध्‍य प्रदेश में गुरुवार से हम अनलॉक की शुरुआत करेंगे।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 03:36 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 03:36 PM (IST)
मध्‍य प्रदेश में कल से अनलॉक की शुरुआत, दुकानदारों के लिए लग रहा स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप
मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल में दुकानदारों के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप की शुरुआत की।

भोपाल, एजेंसियां। मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल के न्यू मार्केट में दुकानदारों और दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए एक स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप की शुरुआत की। सारंग ने न्यू मार्केट में यह शुरुआत की। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि‍ मध्‍य प्रदेश में गुरुवार से हम अनलॉक की शुरुआत करेंगे। इसके लिए हमने भोपाल के सभी दुकानदारों और दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए 'टीका लगवाओं और बाजार खुलवाओं' अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान में हम लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगा रहे हैं।  

बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड पर एक समीक्षा बैठक में कहा कि सूबे में कोरोना संक्रमण की दर लगातार घट रही है। मध्य प्रदेश में अब एक भी जिला रेड जोन में नहीं है। ऐसे में जहां कोरोना का एक भी प्रकरण नहीं हैं और जो पंचायतें ग्रीन जोन में हैं, वहां हाट बाजार खोलने का निर्णय लिया जा सकता है। इसके लिए आपदा प्रबंधन समितियां स्थानीय परिस्थितियों का मूल्यांकन कर बाजार खोलने की प्रक्रिया धीरे-धीरे आरंभ करें। उन्‍होंने दूसरी लहर आने की वजहों का भी अध्ययन करने को कहा।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिलों के प्रभारी मंत्री और अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे आपदा प्रबंधन समूहों से संवाद करते रहें। इन्हें सक्रिय बनाए रखा जाए। तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। उन्‍होंने कहा था कि कोविड-19 के अनुकूल व्यवहार अपनाना जरूरी है। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया था कि भोपाल में टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए व्यापारी संघों के साथ मिलकर टीका लगवाओ-बाजार खुलवाओ अभियान शुरू किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी