पाक का एक अौर झूठ अाया सामने, संरा ने कहा- भारतीय सैनिकों ने नहीं किया हमला

संरा के महासचिव एंटोनियो गुतेरस के प्रवक्‍ता स्‍टीफन दुजारिक ने बुधवार को रिपोर्टरों को बताया कि भारत में संरा के मिलिट्री ऑब्‍जर्वर ग्रुप (UNMOGIP) पर हमले का कोई सबूत नहीं।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 25 May 2017 10:51 AM (IST) Updated:Thu, 25 May 2017 10:57 AM (IST)
पाक का एक अौर झूठ अाया सामने, संरा ने कहा- भारतीय सैनिकों ने नहीं किया हमला
पाक का एक अौर झूठ अाया सामने, संरा ने कहा- भारतीय सैनिकों ने नहीं किया हमला

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया था कि सीमा नियंत्रण रेखा पर संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षक दल पर भारतीय सैनिकों ने हमला किया जिसे संरा ने खारिज करते हुए कहा कि इसके दल पर किसी तरह का हमला नहीं हुआ है।

नहीं है हमले का सबूत

संरा के महासचिव एंटोनियो गुतेरस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बुधवार को रिपोर्टरों को बताया कि भारत में संरा के मिलिट्री ऑब्‍जर्वर ग्रुप (UNMOGIP) पर हमले का कोई सबूत नहीं। दुजारिक ने कहा, 'इस दोपहर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के भीमबर जिले में पाकिस्तानी सेना के एस्कॉर्ट्स के साथ UNMOGIP पर्यवेक्षकों ने भी गोली चलने की आवाज सुनी थी, लेकिन इसका कोई प्रमाण नहीं है कि UNMOGIP के प्रेक्षक इसका शिकार हुए।‘

पाक का दावा-

पाकिस्‍तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने एक बयान में कहा कि वाहन में भारत और पाकिस्तान से जुड़े संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह के अधिकारी मेजर एमैनुयल (फिलीपीन) और मेजर मिरको (क्रोएशिया) सवार थे। वाहन पर नीले रंग का झंडा देखकर भी भारतीय सैनिकों ने सीजफायर का उल्‍लंघन कर हमला किया। पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई ने कहा, दोनों अधिकारी सुरक्षित हैं वे वाहन से उतर गए और फिर अपने सुनिश्चत स्थान पर गए।

जायजा लेने आए थे संरा के पर्यवेक्षक

गत 17 मई को पाकिस्तानी सेना ने अकारण भारतीय गोलीबारी के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षक समूह के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई थी। डॉन के अनुसार, यूएन का यह दल पाकिस्तान की आपत्ति के बाद सीमा का जायजा लेने आया था। पर्यवेक्षकों ने जानकारी भी दी है कि भारत की ओर से 10, 13 और 16 मई को सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारतीय सेना ने ऑटोमेटिक हथियार से फायरिंग की और भारी मोर्टार भी दागे हैं। जिसकी चपेट में पाकिस्तान के सीमावर्ती गांव आए हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर की गोलीबारी

chat bot
आपका साथी