उमर ने घोषित किया 200 करोड़ का पैकेज

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य के बाढ़ प्रभावितों के लिए 200 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है। आपदा में जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों को साढ़े तीन लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। श्रीनगर में शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़, भूस्खलन में जिन लोगों

By Edited By: Publish:Sat, 13 Sep 2014 09:18 AM (IST) Updated:Sat, 13 Sep 2014 01:33 PM (IST)
उमर ने घोषित किया 200 करोड़ का पैकेज

श्रीनगर (राज्य ब्यूरो)। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य के बाढ़ प्रभावितों के लिए 200 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है। आपदा में जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों को साढ़े तीन लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।

श्रीनगर में शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़, भूस्खलन में जिन लोगों के घर तबाह हो गए हैं, उन्हें मकान बनाने का काम शुरू करने के लिए 75 हजार रुपये की पहली किश्त दी जा रही है। अपना अस्थायी कार्यालय स्थापित करने वाले मुख्यमंत्री ने प्राकृतिक आपदा को लेकर सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है।

बाढ़ से उपजे हालात को गंभीर करार देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केंद्र की सहायता से हालात को काबू में करने के लिए पूरे प्रयास कर रही है। वित्त मंत्री अब्दुल्ला रहीम राथर की अध्यक्षता में मंत्रियों का छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए रवाना हुआ है। मुख्यमंत्री ने श्रीनगर के जीबी पंत अस्पताल में बाढ़ में चौदह नवजात शिशुओं की मौत होने की पुष्टि की है।

पढ़ें: बाढ़ से बदलने लगी कश्मीर की राजनीतिक दिशा

पढ़ें: बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा जायज, सरकार पर आरोप लगत : उमर

chat bot
आपका साथी