मोदी-शरीफ मुलाकात को शिवसेना ने बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण

रूस के उफा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच मुलाकात पर सरकार की सहयोगी शिवसेना ने निशाना साधते हुए इसे दुर्भाग्‍यपूर्ण करार दिया है।

By Sanjay BhardwajEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2015 01:17 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2015 01:41 PM (IST)
मोदी-शरीफ मुलाकात को शिवसेना ने बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण

नई दिल्ली। रूस के उफा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच मुलाकात पर सरकार की सहयोगी शिवसेना ने निशाना साधते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि पीएम मोदी पर जनता को पूरा भरोसा है। वह हालात को बदलने में सक्षम हैं। ठाकरे ने पाकिस्तान जो सीमा पर हरकतें कर रहा है, इसके लिए उसे सबक सिखाना हाेगा। उन्होंने कहा कि ऐसी बातचीत से कुछ नहीं होने वाला है। पाकिस्तान ने कल ही सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

उन्होंने कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बताते हुए कहा कि इस पर बातचीत हमें किसी भी हालत में स्वीकार नहीं है। पार्टी प्रमुख ने कहा कि सरकार को पीओके पर दावा किसी भी सूरत में नहीं छोड़ना चाहिए।

उधर, भाजपा ने इस मुलाकात पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी के प्रवक्ता एम जे अकबर ने कहा कि पाकिस्तान ने पहली बार हर तरह के आतंकवाद की भर्त्सना की है। इसके साथ ही उसने मुंबई हमले में सुनवार्इ में तेजी लाने का वादा किया है। अकबर ने कहा कि पाकिस्तान को लेकर कांग्रेस के रुख का पता ही नहीं चलता। एक दिन वह कुछ और कहती है और अगले दिन कुछ और।

गृहमंत्री राजनाथ सिेंह ने पीएम मोदी और शरीफ की मुलाकात के बाद संयुक्त बयान को एक सकारात्मक प्रयास करार दिया। उन्होंने कहा कि यह मुलाकात नई संभावनाओं के द्वार को खोलेगा।

वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि पिछले महीने ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि जब तक लखवी जब तक आजाद घूम रहा है तब तक पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी। पिछले तीन दिनों में बॉर्डर दो जवान शहीद हुए। पीएम मोदी को यह जवाब देना चाहिए कि पाकिस्तान से आखिर बातचीत की क्या जल्दबाजी है।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता मुस्तफा कमाल ने मादी-नवाज मुलाकात खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे दोनों मुल्कों के बीच विश्वास बहाली में मदद मिलेगी अौर हम विभिन्न मसलों पर गतिरोध को तोड़ने में कामयाब हो सकते हैं।

पढ़ें : सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने अगले साल पाकिस्तान जाएंगे पीएम मोदी

पढ़ें : 26/11 हमले की सुनवाई तेजी के साथ मामले की जांच में सहयोग करेगा पाक

chat bot
आपका साथी