तमिलनाडु : शराब चाहिए तो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेनी जरूरी, नीलगिरी में नियम लागू

जिला प्रशासन का कहना है कि ग्राहकों को शराब तभी दी जाएगी जब वो विक्रेता को कोरोना टीकाकरण का सर्टिफिकेट दिखाएंगे। जिला कलेक्टर दिव्या ने इसके पीछे तर्क दिया है कि इस तरह कोरोना टीकाकरण अभियान को तेजी मिलेगी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 04:18 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 04:18 PM (IST)
तमिलनाडु : शराब चाहिए तो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेनी जरूरी, नीलगिरी में नियम लागू
जिला प्रशासन ने कहा, इस तरह टीकाकरण अभियान को मिलेगी तेजी

नीलगिरी, एएनआइ। तमिलनाडु के नीलगिरी जिला प्रशासन ने फैसला किया है कि सरकारी शराब की दुकानों से केवल उन्हीं लोगों को शराब दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हों। जिला प्रशासन का कहना है कि ग्राहकों को शराब तभी दी जाएगी जब वो विक्रेता को कोरोना टीकाकरण का सर्टिफिकेट दिखाएंगे। जिला कलेक्टर दिव्या ने इसके पीछे तर्क दिया है कि इस तरह कोरोना टीकाकरण अभियान को तेजी मिलेगी।

Tamil Nadu | Locals in Nilgiri dist to undergo mandatory COVID vaccination to buy alcohol

Some said they're unable to get jabbed due to alcohol consumption. Now, to buy alcohol, they'll have to show proof of vaccination: J Innocent Divya, Dist Collector, Udhagamandalam (02.09) pic.twitter.com/AkzSciOuwF

— ANI (@ANI) September 3, 2021

देश की 54 फीसद आबादी को लग चुकी है कोरोना वैक्सीन की एक डोज

केंद्र सरकार ने कहा है कि भारत की 16 फीसद वयस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं जबकि 54 फीसद आबादी को कम से कम एक डोज लगाई जा चुकी है। देश में अब तक 67 करोड़ से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को टीकाकरण के आंकडे जारी किए इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में 67 करोड़ से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं।

पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना संक्रमण के 45 हजार से ज्यादा मामले दर्ज

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, शुक्रवार को पूरे देश में कोरोना संक्रमण के 45,352 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें से 32 हजार से ज्यादा मामले सिर्फ केरल से दर्ज किए गए हैं। केरल में लगातार कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर केंद्र की चिंता बढ़ती जा रही है। इससे देश में सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 35,181 रही।

chat bot
आपका साथी