रेल बजट से पहले शुरू हो जाएगी वैष्णों देवी के लिए ट्रेन सेवा

कई समय सीमा टल जाने के बाद रेलव ने कटरा के लिए रेल सेवा शुरू करने को लेकर रेलवे सुरक्षा आयुक्त [सीआरएस] से आवश्यक सुरक्षा मंजूरी हासिल कर ली है। इसके बाद माता वैष्णो देवी बेस कैंप 'कटरा' के लिए रेल सेवा, 2014-15 रेल बजट से पहले शुरू हो जाएगी। बताया गया है कि इस महीने के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल मंत्री सदा

By Edited By: Publish:Sun, 22 Jun 2014 11:09 AM (IST) Updated:Mon, 23 Jun 2014 09:06 AM (IST)
रेल बजट से पहले शुरू हो जाएगी वैष्णों देवी के लिए ट्रेन सेवा

नई दिल्ली। कई समय सीमा टल जाने के बाद रेलव ने कटरा के लिए रेल सेवा शुरू करने को लेकर रेलवे सुरक्षा आयुक्त [सीआरएस] से आवश्यक सुरक्षा मंजूरी हासिल कर ली है। इसके बाद माता वैष्णो देवी बेस कैंप 'कटरा' के लिए रेल सेवा, 2014-15 रेल बजट से पहले शुरू हो जाएगी।

बताया गया है कि इस महीने के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल मंत्री सदानंद गौड़ा के साथ 25 किलोमीटर लंबी उधमपुर-कटरा रेल खंड का उद्घाटन करेंगे। इस रेल खंड के निर्माण पर 1050 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीआरएस ने सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठाए थे। उन मसलों को सुलझाने के बाद इसी महीने आवश्यक मंजूरी हासिल कर ली गई। अभी इस मार्ग पर रेल सेवा शुरू करने के लिए तारीख तय नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि यह काम रेल बजट से पहले शुरू हो जाएगा। उद्घाटन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

राजग सरकार 9 जुलाई को रेल बजट पेश करने जा रही है। सीआरएस मंजूरी हासिल करने के बाद उधमपुर-कटरा मार्ग पर ट्रायल भी किया जा चुका है।

पढ़ें: जेटली बोले, गौड़ा ने दिखाया साहस जो खड़गे नहीं दिखा सके

chat bot
आपका साथी