मध्य प्रदेश: चोर का पुलिस पर आरोप, कहा- दो साल पहले सोना लेकर छोड़ दिया था

मध्य प्रदेश में पकड़े गए एक चोर के आरोपों ने क्राइम ब्रांच की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। उसका आरोप है कि उसे दो साल पहले दो दो किलो सोना लेकर छोड़ दिया गया।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 15 Jun 2019 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 11:08 PM (IST)
मध्य प्रदेश: चोर का पुलिस पर आरोप, कहा- दो साल पहले सोना लेकर छोड़ दिया था
मध्य प्रदेश: चोर का पुलिस पर आरोप, कहा- दो साल पहले सोना लेकर छोड़ दिया था

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश में सीहोर के पास से पकड़े गए एक शातिर चोर के आरोपों ने क्राइम ब्रांच की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। चोर का आरोप है कि उसे दो साल पहले क्राइम ब्रांच के चार पुलिसकर्मियों ने दो किलोग्राम सोना लेकर छोड़ दिया था। चोर के इस आरोप की सत्यता परखने के लिए जांच शुरू हो गई है। चोर ने पुलिस रिमांड के दौरान भोपाल के हबीबगंज थाने के एक पूर्व टीआई पर गलत तरीके से केस में फंसाने का आरोप भी लगाया है। 

सीहोर के रहने वाले शैलेंद्र विश्वकर्मा को उसके साथी विकास राजपूत के साथ क्राइम ब्रांच ने बुधवार रात को सीहोर के पास के इलाके से पकड़ा था। क्राइम ब्रांच को पता चला कि हाल में वह हैदराबाद जेल से छूटकर आया था। उसके पास सोना है, जिसे वह बेचने की फिराक में था। जब उसे क्राइम ब्रांच लाया गया तो उसने वर्ष 2017 में भोपाल क्राइम ब्रांच के एक एएसआई समेत चार पुलिसकर्मियों पर दो किग्रा सोना लेकर उसे छोड़ने के आरोप लगा दिए। इसके बाद से क्राइम ब्रांच में हड़कंप मच गया है। हैदराबाद से उसका रिकॉर्ड मंगाया जा रहा है। शैलेंद्र को क्राइम ब्रांच दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। उसने 2017 में हबीबगंज के एक पूर्व टीआई पर भी उसे फंसाने का आरोप लगाया है। इस आरोप को भी जांच में शामिल कर लिया है।

जीप से करता था रैकी 
शैलेंद्र की गिनती शातिर चोरों में होती है। एएसपी निश्चय झारिया के अनुसार, बीकॉम पास शैलेंद्र महंगे चश्मे लगाने का शौक रखता है। वह जीप से कॉलोनियों में रैकी करता था। फिर मौका मिलते ही जीप को घर के सामने लगाकर सामान भरकर ले जाता था। इससे आसपास के लोगों को भी शक नहीं होता था। उसने रायपुर, हैदराबाद, पुणे और राजस्थान समेत मप्र के कई शहरों में अभी तक 80 के करीब वारदात अंजाम दिए हैं। उसके पास से पहले हुई गिरफ्तारी में सोना गलाने और तौलने की मशीनें भी मिल चुकी हैं।

टीआई पर आरोप, बोला-पुलिस ने बनाया चोर 
आरोपित शैलेंद्र ने पुलिस पर आरोप लगाया कि 2013 में खुद की कमाई से उसके पास दो ट्रक थे। परिवारिक उलझनों के कारण वह किश्त नहीं चुका पाया। इसके लिए उसने पहली चोरी की। कुछ दिन बाद ही हबीबगंज पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने उसके दोनों ट्रक चोरी के बता दिए थे। रिकवरी करीब एक करोड़ की दिखाई थी। इसके बाद से वह शातिर चोर बन गया।

अब जांच लंबी खींचकर बचाने की तैयारी 
चोर का कबूलनामा सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच की साख खराब हो गई है। किरकिरी होने के कारण जांच को लंबा खींचा जा रहा है। बताया जा रहा है कि आरोपित पुलिस जवान कुछ बड़े अफसरों के करीबी हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी