सोनिया से पीएम की मुलाकात के बाद अब जीएसटी पर बन सकती है सहमति

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोनिया गांधी और पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह की मुलाकात के बाद ऐसा माना जा रहा है कि जीएसटी बिल के सदन में पास होने पर आपसी सहमति बन गई है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2015 04:09 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2015 04:19 PM (IST)
सोनिया से पीएम की मुलाकात के बाद अब जीएसटी पर बन सकती है सहमति

नई दिल्ली। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोनिया गांधी और पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह की मुलाकात के बाद ऐसा माना जा रहा है कि जीएसटी बिल के सदन में पास होने पर आपसी सहमति बन गई है।

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात के बाद अब कांग्रेस के नेता जीएसटी बिल पर गंभीरता से विचार करेंगे और इसके पास होने में मदद करेंगे।

जबकि, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह सोनिया गांधी और पीएम मोदी की शुक्रवार शाम हुई मुलाकात पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मोदी सरकार अब कांग्रेस सरकार के योगदान को समझने लगी है।

ये भी पढ़ें- PM मोदी की सोनिया-मनमोहन से मुलाकात, GST बिल पर हुई चर्चा

गुरुवार से शुरु हुए शीतकालीन सत्र के पिछले दो दिनों में संसद के अंदर मोदी सरकार के नरम तेवर के बाद अब ऐसा माना जा रहा है कि इस सत्र के साकारात्मक नतीजे आ सकते हैं।

सरकार हर कीमत पर इस बार जीएसटी का बिल सदन में पास कराना चाहती है। लेकिन, अगर इस बार भी सरकार का गरम तेवर रहा तो इस पास करने में अड़चनें आ सकती है। हालांकि, बीएसपी, एनसीपी और टीएमसी ने पहले ही इस बिल को समर्थन करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें- GST पर राहुल गांधी बोले, साथ देने को तैयार लेकिन ये बातें मानें सरकार

chat bot
आपका साथी