केंद्रीय मंत्री को पेड़ पर चढ़कर करनी पड़ी बात

मेघवाल ने ग्रामीणों से पेड़ पर चढ़ने के लिए ऊंची सीढ़ी मंगवाई। फिर पेड़ पर चढ़कर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से बात की।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sun, 04 Jun 2017 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jun 2017 08:11 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री को पेड़ पर चढ़कर करनी पड़ी बात
केंद्रीय मंत्री को पेड़ पर चढ़कर करनी पड़ी बात

जागरण संवाददाता, जयपुर। एक तरफ देश को डिजिटल इंडिया बनाने की मुहिम चल रही है, तो दूसरी ओर अब भी कई गांवों में बिजली और मोबाइल नेटवर्क सपना ही बना हुआ है। रविवार को ऐसी ही समस्या से केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल को भी जूझना पड़ा। उन्हें फोन पर बात करने के लिए पेड़ पर चढ़ना पड़ा, ताकि मोबाइल फोन के सिग्नल मिल सकें।

केंद्रीय मंत्री मेघवाल अपने संसदीय क्षेत्र बीकानेर के दौरे पर थे। इसी दौरान वह क्षेत्र के धोलिया गांव पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने बिजली और पानी न मिलने की समस्या बताई। साथ ही मोबाइल नेटवर्क न मिलने की बात भी मेघवाल को बताई। इस पर उन्होंने जब अधिकारियों को अपने मोबाइल से फोन किया तो वह लगा नहीं। गांव में मोबाइल नेटवर्क नहीं मिलने के कारण उनकी अधिकारियों से बात नहीं हो सकी।

यह भी पढ़ें : बंगाल में बीएसएफ ने जब्त किए 5 लाख के जाली नोट

इस पर ग्रामीणों ने बताया कि उनके साथ तो ऐसा प्रतिदिन होता है, वह खुद भी पेड़ पर चढ़कर अथवा पास ही पहाड़ पर जाकर मोबाइल से बात करते हैं। इस पर मेघवाल ने भी ग्रामीणों से पेड़ पर चढ़ने के लिए ऊंची सीढ़ी मंगवाई। इसके बाद एक पेड़ के सहारे सीढ़ी लगाई गई और फिर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से बात की। इस दौरान कुछ लोगों ने केंद्रीय मंत्री मेघवाल का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

यह भी पढ़ें : भाजपा-संघ एक विचार थोपने को उतावले : राहुल

उल्लेखनीय है कि बीकानेर क्षेत्र के दो दर्जन गांवों में मोबाइल नेटवर्क नहीं रहता है। कुछ गांवों में बिजली की भी समस्या है। इसी तरह उदयपुर और डूंगरपुर के कई आदिवासी गांवों में यह समस्या है। भीलवाड़ा जिले में भी नेटवर्क की समस्या रहती है।

chat bot
आपका साथी