फाइलों को सार्वजनिक करने में हुई देरी : कृष्णा बोस

केंद्र सरकार द्वारा नेताजी के जीवन से जुड़ी 100 फाइलों को सार्वजनिक करने को लेकर नेताजी के परिवार की सदस्य कृष्णा बोस ने कहा है कि इन फाइलों को बहुत पहले सामने लाना चाहिए था।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2016 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2016 07:21 PM (IST)
फाइलों को सार्वजनिक करने में हुई देरी : कृष्णा बोस

कोलकाता, जागरण संवाददाता । केंद्र सरकार द्वारा नेताजी के जीवन से जुड़ी 100 फाइलों को सार्वजनिक करने को लेकर नेताजी के परिवार की सदस्य कृष्णा बोस ने कहा है कि इन फाइलों को बहुत पहले सामने लाना चाहिए था। नेताजी के जीवन से जुड़े तथ्यों को इतने वर्ष तक दबाकर रखना उचित नहीं है। इस फाइल को लेकर बार-बार रहस्य की बात कही जा रही है, लेकिन इसमें कोई रहस्य नहीं है। उम्मीद है कि फाइल में बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी। वहीं नेताजी के परिवार के एक अन्य सदस्य सुगत बोस ने कहा कि शनिवार का दिन ऐतिहासिक है। केंद्र सरकार द्वारा फाइलों को सार्वजनिक करने पर उन्होंने खुशी व्यक्त की।

नेताजी के नजरिये को अपनाना जरूरी : अम‌र्त्य सेन

नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अम‌र्त्य सेन ने कहा है कि नेताजी के निष्पक्षता के नजरिये और न्याय की दृष्टि को जीवन के हर क्षेत्र में अपनाना सबके लिए आवश्यक है। उन्होंने शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर नेताजी भवन में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सार्वजनिक की गई फाइलें नेताजी की मृत्यु की जानकारी हासिल करने के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं।

chat bot
आपका साथी