गुजरात में उना हिंसा के पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, जख्म पर लगाया मरहम

उना में पीड़ितों ने राहुल गांधी को अपनी चोटें दिखाई। एक पीड़ित ने कहा कि हमने राहुल जी को सब कुछ बताया कि कैसे हमें पीटा गया।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Thu, 21 Jul 2016 04:03 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jul 2016 04:25 PM (IST)
गुजरात में उना हिंसा के पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, जख्म पर लगाया मरहम

अहमदाबाद। गुजरात के उना में दलितों की पिटाई के बाद आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी वहां जाकर पीड़ितों से मिले। पीड़ितों से मिलने के बाद राहुल मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि ''युवकों की पिटाई निर्ममता से की गई है। पीडितों ने कहा है कि मोदी जी के गुजरात में हमें मारा-पीटा जाता है। मोदी जी के गुजरात में दलितों को दबाया जाता है।''

राहुल गांधी जब पीड़ितों से मिले तो पीड़ितों ने उन्हें अपनी चोटें दिखाई। एक पीड़ित ने कहा कि हमने राहुल जी को सब कुछ बताया कि कैसे हमें पीटा गया। उन्होंने कहा कि वह हमें इंसाफ दिलाने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। पीड़ित युवक ने कहा कि हम गांव नहीं छोड़ेंगे, जो हमारे साथ अन्याय किया है वे गांव छोड़ें।

साथ ही दोपहर 2.30 बजे राजकोट में अस्पताल में राहुल दलित पीड़ितों से मिलेंगे। यह मुद्दा बुधवार को संसद में भी गूंजा। इस पूरे मामले पर राजनीतिक सरगर्मी तेज है। आज सुबह 10 बजे एनसीपी प्रफुल्ल पटेल उना में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की।

पढ़ें: दलित उत्पीड़न पर बोले राजनाथ- 'उना की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण'

उना की घटना के विरोध में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और दूसरे कांग्रेस नेता आज लखनऊ में अनशन पर बैठेंगे। इस मामले पर सियासत तेज हो गई है। संसद में इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमले कर रहा है। 22 जुलाई को अरविंद केजरीवाल भी उना जाकर पीड़ित परिवारों से मिलेंगे।

उना के हिंसा के पीड़ितों से मिले राहुल, देखें तस्वीरें

दूसरी तरफ भाजपा के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने कहा कि ऊना की घटना निंदनीय है। राज्य सरकार ने न केवल घटना की निंदा की है बल्कि प्रभावी कमद भी उठाए हैं।

What hppnd in Una (Gujarat) is totally condemnable. State Govt not only condemned it but took prompt action- V Naidu pic.twitter.com/KRO1lcwT5f

— ANI (@ANI_news) July 21, 2016

पढे़ं: उना हिंसा में पीड़ित दलित परिवार से मिलने पहुंची अानंदी बेन

chat bot
आपका साथी