स्वच्छता के वीडियो में अमिताभ और तेंदुलकर

स्वच्छता अभियान का वीडियो लांच करते हुए केंद्रीय स्वच्छता व पेयजल मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दोनों दिग्गजों को ब्रांड अंबेसडर बताया।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2016 08:22 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2016 09:09 PM (IST)
स्वच्छता के वीडियो में अमिताभ और तेंदुलकर

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। स्वच्छ भारत मिशन के प्रचार अभियान में शौचालयों का उपयोग करने और सफाई को व्यवहार में तब्दील जैसे नारों के साथ जल्दी ही मेगास्टार अमिताभ बच्चन और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर दिखाई देंगे। स्वच्छ भारत के वीडियो में दोनों दिग्गज दिखाई देंगे। स्वच्छता अभियान का वीडियो लांच करते हुए केंद्रीय स्वच्छता व पेयजल मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दोनों दिग्गजों को ब्रांड अंबेसडर बताया।

तोमर सोमवार को यहां पंडित दीनदयाल जन्मशती वर्ष में स्वच्छता सप्ताह की शुरुआत की। उन्होंने सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रमों का ब्यौरा दिया। तोमर ने बताया कि 30 सितंबर को विज्ञान भवन में स्वच्छता पर एक बड़ा आयोजन किया गया है। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के लिए दोनों दिग्गजों की प्रतिबद्धता काबिले तारीफ है। हालांकि अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर दोनों काफी व्यस्त रहने वालों में शुमार हैं, लेकिन जब भी उनकी जरूरत महसूस हुई वे अभियान के लिए उपस्थित रहे। तोमर ने कहा कि तेंदुलकर तो अभी थोड़े दिन पहले ही एक कार्यक्रम में उपस्थित रहे। अमिताभ बच्चन हमेशा तैयार रहते हैं। वीडियो में बच्चन लोगों से भारत को साफ सुथरा बनाने के लिए स्वच्छता मिशन में शिरकत करने की अपील करते दिख रहे हैं।

बच्चन ने शौचालय बनाने और उपयोग के बारे में अपील करते हुए कह रहे हैं 'अब तो नहीं कब?' स्वच्छता मिशन से जुड़ने को कहते हैं। सचिन तेंदुलकर कहते हैं 'आप मेरे साथ खड़े हैं, तो मेरे साथ स्वच्छता मिशन का हिस्सा बनें। हम ऐसा भारत बना सकते हैं जिसमें हर जगह शौचालय होगा।' सरकार का यह विज्ञापन जल्दी ही टीवी के साथ आन लाइन मंचों पर दिखाया जाएगा। इसे हिंदी के साथ अन्य भारतीय भाषाओं में भी दिखाया जाएगा। स्वच्छ भारत की शुरुआत दो अक्तूबर 2014 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। इसमें लोगों की सहभागिता पर तोमर ने जमकर प्रशंसा की और कहा यही इस मिशन की सफलता है। देश का बड़ा हिस्सा जल्दी ही खुले में शौच मुक्त हो जाएगा।

एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार, बेटियों ने छत तोड़कर सजाई मां की चिता

तेलांगना में भारी बारिश से 35 हजार लोगों के सामने रोटी-रोजी का संकट

chat bot
आपका साथी