लुधियाना में टैंक फटा, बिहार के मजदूर की मौत

गैस भरने के कारण टैंक का ढक्कन उछल कर सामने खड़े भगवान सिंह के साथ टकराया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसके साथ खड़े दो लोग घायल हो गए।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sun, 29 May 2016 01:55 AM (IST) Updated:Sun, 29 May 2016 02:01 AM (IST)
लुधियाना में टैंक फटा, बिहार के मजदूर की मौत

लुधियाना, जागरण संवाददाता। फोकल प्वाइंट के ग्यासपुरा फाटक के पास स्थित अपर इंडिया स्टील में टैंक फटने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। घटना शनिवार शाम करीब चार बजे की है। अपर इंडिया स्टील में काम करने वाले मजदूर चाय पीने के बाद काम पर लगे थे। उनमें से भगवान सिंह व म¨हदर कुमार टैंक को वेल्डिंग कर रहे थे।

वेल्डिंग के दौरान अचानक उस टैंक में वैक्यूम भर गई। गैस भरने के कारण टैंक का ढक्कन उछल कर सामने खड़े भगवान सिंह के साथ टकराया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसके साथ खड़े दो लोग घायल हो गए।

भगवान सिंह (44) इस समय ग्यासपुरा की मक्कड़ कॉलोनी स्थित गुरु तेग बहादुर नगर में रह रहा था। वह मूल रूप से रोहतास (बिहार) के गांव खीरीआब का रहने वाला था और पिछले 22 साल से इस फैक्ट्री में काम कर रहा था। हादसे के बाद कंपनी प्रबंधन ने अंदर से गेट बंद कर लिए। पुलिस व मीडिया को हादसे की भनक तक नहीं लगने दी। देर रात ईएसआइ अस्पताल से जब पुलिस के पास मैसेज गया तो मामला खुला।

पढ़ें- अब टैंक में नहीं गिरेगा भरतपुरी नाले का पानी

chat bot
आपका साथी