Tamil Nadu Rain: चेन्नई में स्कूल बंद; बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुआ चक्रवाती तूफान 'मिचांग', स्टैंडबाय पर NDRF की टीम

एक दिसंबर तक दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान मिचांग में बदल जाने की संभावना है। मिचांग तूफान की वजह से कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इससे पहले बुधवार को तमिलनाडु के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई थी जिसकी वजह से चेन्नई के अलावा कई जिलों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 30 Nov 2023 11:11 AM (IST) Updated:Thu, 30 Nov 2023 11:11 AM (IST)
Tamil Nadu Rain: चेन्नई में स्कूल बंद; बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुआ चक्रवाती तूफान 'मिचांग', स्टैंडबाय पर NDRF की टीम
लगातार बारिश की वजह से चेन्नई और कई इलाकों में जलभराव की समस्या बढ़ चुकी है। (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

HighLights

  • तमिनलनाडु में चक्रवाती तूफान आने की आशंका जताई जा रही
  • मिचांग तूफान की वजह से कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
  • चेन्नई में पिछलें कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है

एएनआई, चेन्नई। Chennai Rain। तमिलनाडु में लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से कई जिलों में लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई में आज (गुरुवार) को सभी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

लगातार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या बढ़ चुकी है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन घंटों के लिए चेन्नई, चेंगलपट्टू, वेल्लोर, पुदुकोट्टई और 12 अन्य जिलों के लिए मध्यम बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की है।

स्टैंडबाय पर एनडीआरएफ टीम: आईएमडी

वहीं, आईएमडी ने चक्रवात की चेतावनी भी दी है, जिसकी वजह से अरक्कोणम शहर में एनडीआरएफ स्टैंडबाय पर रखा गया है। आईएमडी ने बताया,"आसन्न चक्रवात की चेतावनी के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल टीम अरक्कोणम शहर में स्टैंडबाय पर है।"

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर लो-प्रेशर एरिया बन रहा है, जिसकी वजह से चक्रवाती तूफान आने की आशंका जताई जा रही है।

मिंचाग तूफान की आशंका

बता दें कि एक दिसंबर तक दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान 'मिचांग' में बदल जाने की संभावना है। मिचांग तूफान की वजह से कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

इससे पहले बुधवार को तमिलनाडु के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई थी, जिसकी वजह से चेन्नई के अलावा कई जिलों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।  

यह भी पढ़ें: बर्फ की चादर में लिपटी घाटी, मैदानी इलाकों में बारिश तो पहाड़ों पर होगी बर्फबारी; कड़ाके की ठंड से कपकपाएंगे जम्मूवासी

chat bot
आपका साथी