स्वराज कौशल की सफाई, 37 की उम्र में बन गया था राज्यपाल

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने खुद पर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए कहा है कि 34 साल की उम्र में सुप्रीम कोर्ट ने मुझे सीनियर एडवोकेट का पद दिया था और 37 की उम्र में मैं गवर्नर बन गया था। ऐसे में मुझे कोई क्या

By Murari sharanEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2015 10:06 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2015 10:14 PM (IST)
स्वराज कौशल की सफाई, 37 की उम्र में बन गया था राज्यपाल

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने खुद पर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए कहा है कि 34 साल की उम्र में सुप्रीम कोर्ट ने मुझे सीनियर एडवोकेट का पद दिया था और 37 की उम्र में मैं गवर्नर बन गया था। ऐसे में मुझे कोई क्या नौकरी देगा?' उन्होंने कहा कि वकील की फीस का कोई बिजनेस हित नहीं होता। मैं मौजूदा सरकार के सत्ता में आने से काफी पहले वकील कके तौर पर ललित मोदी से जुड़ा हुआ था

मीडिया की कुछ रिपोर्टों के अनुसार, सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल को ललित मोदी ने नौकरी का ऑफर दिया था। ललित की कंपनी इंडोफिल में निदेशक बनाने का ऑफर ललित मोदी ने स्वराज कौशल को दिया था। हालांकि स्वराज कौशल ने इस ऑफर को ठुकरा दिया।

उधर, कांग्रेस ने ललित मोदी मामले में ताजा इस खुलासे के बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी से तुरंत सुषमा स्वराज को बर्खास्त करने की मांग की। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अब इस बात को दर्शाने के लिए ठोस साक्ष्य सामने हैं कि ललित मोदी ने विदेश मंत्री के एक नजदीकी रिश्तेदार को जॉब ऑफर किया था।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि इन खुलासों के बाद क्या अब यह उनके बीच सीधी सांठगांठ का प्रमाण नहीं है। गौर हो कि स्वराज कौशल ललित मोदी के करीब 20 साल पुराने वकील रहे हैं। सुषमा और स्वराज कौशल की बेटी बांसुरी भी ललित मोदी के लिए केस लड़ चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी