सबके दिलो-दिमाग में पीएम नरेंद्र मोदी फिट, अब भी हिट

प्रधानमंत्री की सीट पर आसीन होने के बाद से नरेंद्र मोदी अब तक सभी के दिलो-दिमाग में फिट उतरते हैं। लोगों ने नरेंद्र मोदी को चाहना कम नहीं किया है। अमेरिका के एक जानेमाने थिंक टैंक के अनुसार लोगों के दिलों में मोदी के प्रति चाहत अब भी बरकरार है।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2015 09:35 AM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2015 10:20 AM (IST)
सबके दिलो-दिमाग में पीएम नरेंद्र मोदी फिट, अब भी हिट

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री की सीट पर आसीन होने के बाद से नरेंद्र मोदी अब तक सभी के दिलो-दिमाग में फिट उतरते हैं। लोगों ने नरेंद्र मोदी को चाहना कम नहीं किया है। अमेरिका के एक जानेमाने थिंक टैंक के अनुसार लोगों के दिलों में मोदी के प्रति चाहत अब भी बरकरार है।

वॉशिंगटन स्थित प्यू रिसर्च संगठन की ओर से जारी एक सर्वे में कहा गया है कि 87 प्रतिशत भारतीय प्रधानमंत्री मोदी के प्रति अच्छी राय रखते हैं जबकि 68 प्रतिशत ऐसे हैं जो प्रधानमंत्री के बारे में बहुत अच्छी राय रखते हैं। वहीं, 56 प्रतिशत लोग देश की दिशा से संतुष्ट हैं। गौर करने की बात यह कि 2013 के दिसंबर में हुए सर्वे तुलना में मोदी की रेटिंग 27 प्रतिशत बढ़ी है।

वाराणसी में पीएम मोदी की अगवानी करेंगे सीएम अखिलेश व राज्यपाल नाईक

सर्वे में लोगों की नजर में पाकिस्तान को नीचे दिखाया गया है। सिर्फ़ 18 प्रतिशत लोग ही पाकिस्तान के बारे में अच्छी राय रखते हैं। इस सर्वे में दिल्ली के अलावा 17 में से 15 सबसे ज़्यादा आबादी वाले राज्यों को शामिल किया गया है। मोदी पर भरोसा जताने वाले लोगों ने यह भरोसा भी जताया है कि आने वाले बारह महीनों में भारत की आर्थिक स्थिति और सुधरेगी।

ग़ौरतलब है कि स्वच्छ शौचालयों, बेरोज़गारी, ग़रीबों की मदद और महंगाई के मुद्दे पर ख़ुद को कांग्रेस समर्थक कहने वाले लोगों में से भी 60 प्रतिशत ने मोदी के काम की सराहना की है। लेकिन इसी तबके में आधे से ज़्यादा लोग ऐसे हैं जो सांप्रदायिक रिश्तों के मामले पर उनकी आलोचना कर रहे हैं।

मोदी की वो रोचक बातें जो जनता को भा गई

सर्वे में यह भी कहा गया है कि भारतीय बढ़ते प्रदूषण और यहां के बदलते मौसम से चिंतित हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि 73 प्रतिशत लोग बदलते मौसम से चिंतित हैं वहीं 49 प्रतिशत ऐसे हैं जो दुनिया की आर्थिक अस्थिरता से परेशान हैं।

chat bot
आपका साथी