ममता की बहू का सोने से भरे बैग पकड़े जाने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सीबीआइ ने लगाए ये आरोप

सुप्रीम कोर्ट ने कहा सीबीआइ इस बारे में हमसे क्या चाहती है इसके लिए वो अर्जी दाखिल करें।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Fri, 29 Mar 2019 12:59 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2019 12:59 PM (IST)
ममता की बहू का सोने से भरे बैग पकड़े जाने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सीबीआइ ने लगाए ये आरोप
ममता की बहू का सोने से भरे बैग पकड़े जाने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सीबीआइ ने लगाए ये आरोप

नई दिल्ली, एएनआइ। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी से जुड़े सात बैग कथित तौर पर कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों द्वारा चेकिंग के लिए रोक दिए गए थे। इस मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सीबीआइ इस बारे में हमसे क्या चाहती है इसके लिए वो अर्जी दाखिल करें। आपको बता दें कि सीबीआइ ने इसके पहले सुप्रीम कोर्ट में स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि 2 मार्च को जब ममता बनर्जी की बहू कोलकाता हवाई अड्डे पर आईं तो कस्टम अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया था लेकिन स्थानीय पुलिस की टीम के लोग हवाई अड्डे के ग्रीन चैनल के अंदर जाकर कस्टम अधिकारियों पर महिला को छोड़ने के लिए दबाव बनाया। 

कैलाश विजय वर्गीय ने की थी जांच की मांग

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी के दमदम हवाई अड्डे पर अनुमति से अधिक सोना और दोहरे पासपोर्ट के साथ पकड़े जाने की घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग प्रदेश भाजपा के प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने की थी उन्होंने कहा था कि ये कोई छोटा मामला नहीं है। डायमंड हार्बर से सांसद और राज्य की मुख्यमंत्री के भतीजे की पत्नी के पास सोना बरामद हुआ था। इसके अलावा उनके पास दोहरी नागरिकता मिली है जो अपने आप में गैर जमानती अपराध है। इस पूरे मामले पर पर्दा डालने के लिए कस्टम विभाग के खिलाफ विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की फौज को हवाई अड्डे पर भेज दिया गया।

स्वपन दासगुप्ता और मुकुल रॉय ने भी उठाए थे सवाल

इस मामले को लेकर बात की थी और पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाया था। दोनों ने पूछा था कि रुजिरा बनर्जी के पास दोहरी नागरिकता कैसे है? उनके पास थाईलैंड का भी पासपोर्ट मिला है और भारत का भी, यह अपने आप में अपराध है।

chat bot
आपका साथी