सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखी PM को चिट्ठी, RBI गवर्नर को हटाने की मांग

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन को पद से हटाने की मांग की है। उन्होंने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर उन्हें पद से हटाने की मांग की है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Tue, 17 May 2016 12:17 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2016 03:59 PM (IST)
सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखी PM को चिट्ठी, RBI गवर्नर को हटाने की मांग

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता ने एक बार फिर रघुराम राजन को आरबीआई के गवर्नर पद से हटाने की मांग की है। स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर रघुराम राजन को हटाने की मांग की है।

स्वामी ने इससे पहले भी रघुराम राजन को हटाने की मांग की थी। स्वामी ने कहा था कि 'रघुराम राजन हमारे देश के अनुकूल नहीं हैं। जिस तरह से ब्याज की दरें बढ़ा रहे हैं इससे बेरोजगारी बढ़ गई है और देश को भुगतना पड़ रहा है। इसीलिए उसकी छुट्टी करके जितनी जल्दी शिकागो भेज सकते हो भेजना चाहिए।'

बता दें इस साल 4 सितंबर में आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

राजन के सरकार विरोधी बयान

गौरतलब है कि नवंबर 2015 में रघुराम राजन ने भारत में असहिष्णुता वाला बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि असहिष्णुता के कारण आर्थिक विकास प्रभावित हो रहा है।

यही नहीं, अप्रैल 2016 में रघुराम राजन ने भारत को अंधों में काना राजा कहा था। रघुराम राजन के इस बयान पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आपत्ति जताई थी। वित्त मंत्री ने कहा था कि बाकी दुनिया के मुकाबले भारतीय अर्थव्यवस्था की बढ़त बहुत तेज, वास्तव में सबसे तेज है।

अब RBI गवर्नर पर फूटा 'स्वामी बम', बोले- छुट्टी कर भेजो शिकागो

chat bot
आपका साथी