सुब्रह्मण्यम स्वामी ने मांगी केजरीवाल, सिसोदिया पर मुकदमा चलाने की इजाजत

वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर मुकदमा चलाने की इजाजत मांगी है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2016 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2016 09:20 PM (IST)
सुब्रह्मण्यम स्वामी  ने मांगी केजरीवाल, सिसोदिया पर मुकदमा चलाने की इजाजत

नई दिल्ली। वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर मुकदमा चलाने की इजाजत मांगी है।

स्वामी का आरोप है कि वर्ष 2014 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की 49 दिन की सरकार थी, उस दौरान केजरीवाल और सिसोदिया ने कंपनी एसकेएन एसोसिएट्स को गलत तरीके से फायदा पहुंचाया था। एसकेएन एसोसिएट्स की चार सहायक कंपनियों ने आप को कुल दो करोड़ रुपये का चंदा दिया था।

स्वामी ने नजीब जंग को लिखे पत्र में कहा है कि यह कंपनी वैट चुकाने में असफल रहने पर डिफॉल्टर घोषित की जा चुकी है और उसे दिल्ली सरकार की ओर से इलेक्टि्रकल, एयर कंडीशनिंग, एलपीजी, सीएनजी उपकरण की सप्लाई के कई कांट्रैक्ट दिए गए।

एसकेएन एसोसिएट्स लिमिटेड की चार सहायक कंपनियां गोल्डमाइन बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड, स्काईलाइन मेटल्स एंड एलॉय प्राइवेट लिमिटेड, इंफोलेंस सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन लिमिटेड, सनविजन एजेंसीज प्राइवेट लिमिटेड ने आप को पांच अप्रैल, 2014 को 50-50 लाख रुपये दिए। खास बात यह है कि उस समय तक इन कंपनियों का टर्नओवर इतना नहीं था कि वे इतनी बड़ी रकम पार्टी को दान दे सकें।

पढ़े : दिल्ली सरकार ने स्वामी पर मुकदमा चलाने की इजाजत दी

chat bot
आपका साथी