आतंकी के जनाजे में शामिल लोगों ने की पत्थरबाजी, झड़पों में 15 घायल

आतंकी समर्थकों ने सेना पर पत्थरबाजी करते हुए सेना के हथियार छीनने का भी प्रयास किया

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 08:33 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 08:33 PM (IST)
आतंकी के जनाजे में शामिल लोगों ने की पत्थरबाजी, झड़पों में 15 घायल
आतंकी के जनाजे में शामिल लोगों ने की पत्थरबाजी, झड़पों में 15 घायल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में मारे गए मोस्ट वांटेड आतंकी जीनत और उसके साथी के जनाजे में शामिल होने आ रहे आतंकी समर्थक तत्व ¨हसक हो उठे। इस दौरान उन्होंने सुरक्षाबलों पर पथराव, हथियार छीनने और उनके वाहन जलाने का प्रयास किया। इसके चलते झड़पों में एक महिला व तीन सुरक्षाकर्मियों समेत 15 लोग घायल हुए हैं। घायलों में पांच को गोली लगी है। वहीं, स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों ने जनाजे में शामिल होकर मारे गए साथियों को सलामी देते हुए हवा में गोलियां दागीं।

शनिवार को सुरक्षाबलों ने कठपोरा कुलगाम में अल-बदर के 12 लाख के इनामी आतंकी जीनत उल इस्लाम उर्फ अलकामा को उसके साथी फैसल को मार गिराया था। दोनों आतंकी सुगन चिलीपोरा शोपियां के रहने वाले थे। जीनत कश्मीर में सक्रिय मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में तीसरे नंबर पर था। 2017 में सुरक्षाबलों द्वारा जारी 12 मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में शामिल 10 आतंकी मारे जा चुके हैं। ऐसे में लिस्ट में शामिल अब दो ही आतंकी रियाज नायकू और जाकिर मूसा ही बचे हैं। जीनत और फैसल का शव आधी रात के बाद ही उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया था।

रविवार सुबह विभिन्न इलाकों से लोग आतंकियों के जनाजे में जमा होने के लिए पहुंचने लगे। इस दौरान उत्तेजित लोगों ने सेना पर पथराव शुरू करते हुए कुछ जवानों से उनके हथियार छीनने का प्रयास किया। ¨हसक भीड़ ने सैन्य वाहन को कथित तौर पर आग लगाने का प्रयास भी किया। ऐसे में वाहन को भीड़ से बचाने के प्रयास में चालक का नियंत्रण खो बैठा और एक युवती घायल हो गई। इससे हालात और बिगड़ गए। इस पर सुरक्षाबलों को लोगों को शांत कराने के लिए लाठी चार्ज, आंसूगैस, पैलट गन और फाय¨रग का भी सहारा लेना पड़ा। कुछ ही देर में ¨हसक झड़पें शोपियां के विभिन्न इलाकों में फैल गई।

chat bot
आपका साथी