कठुआ दुष्कर्म मामला: एसएसपी सुलेमान का तबादला, श्रीधर पाटिल नियुक्त

कठुआ जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सुलेमान चौधरी का तबादला कर दिया गया है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 21 Apr 2018 11:24 PM (IST) Updated:Sat, 21 Apr 2018 11:24 PM (IST)
कठुआ दुष्कर्म मामला: एसएसपी सुलेमान का तबादला, श्रीधर पाटिल नियुक्त
कठुआ दुष्कर्म मामला: एसएसपी सुलेमान का तबादला, श्रीधर पाटिल नियुक्त

जम्मू, जागरण संवाददाता। कठुआ जिले के रसाना में बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म व हत्याकांड की घटना सुर्खियों में आने के बाद कठुआ जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सुलेमान चौधरी का तबादला कर दिया गया है। गृह विभाग ने शनिवार को आदेश जारी कर सुलेमान की पुलिस मुख्यालय में एडिशनल इंस्पेक्टर जनरल (एआइजी) क्राइम इंटेलीजेंस एंड विजिलेंस पद पर तैनाती की है। आतंकवाद प्रभावित कुलगाम जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) श्रीधर पाटिल को कठुआ का नया एसएसपी नियुक्त किया गया है। सरकार इसे रूटीन तबादला बता रही है। हालांकि, रसाना में बच्ची की हत्या के मामले में हीरानगर थाने के कुछ पुलिसकर्मियों पर लगे गंभीर आरोपों के साथ इस तबादले को जोड़ कर देखा जा रहा है।

इस मामले में क्राइम ब्रांच ने हीरानगर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल तिलक राज, विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) दीपक खजूरिया व एसपीओ सुरेंद्र कुमार को भी आरोपित बनाया है। मामले की सही ढंग से जांच न करने के आरोप में हीरानगर पुलिस स्टेशन के तत्कालीन एसएचओ सुरेश गौतम व सब इंस्पेक्टर आनंद को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है। एसएसपी सुलेमान चौधरी सात मई 2017 में एसएसपी कठुआ नियुक्त हुए थे। इससे पहले वह एसएसपी राजौरी के पद पर नियुक्त थे। कठुआ जिले के नये एसएसपी बनाए गए श्रीधर पाटिल को आतंक प्रभावित क्षेत्रों में काम करने की महारत है। महाराष्ट्र निवासी पाटिल को आपराधिक मामले की जांच पड़ताल में विशेषज्ञ माना जाता है। 

और अधिकारी भी बदले गए

गृह विभाग के आदेश में अन्य बदले गए अधिकारियों में इंडियन रिजर्व पुलिस (आइआरपी) की दूसरी बटालियन में कमांडेंट शैलेंद्र कुमार मिश्रा का तबादला कर एसपी शोपियां नियुक्त किया गया है। एसपी शोपियां पद पर नियुक्त अंबारकर श्रीराम दिनकर का तबादला एसपी कुपवाड़ा पद पर किया गया है। वहीं एसएपी कुपवाड़ा शमशेर हुसैन को जम्मू-कश्मीर आ‌र्म्ड पुलिस (जेकेएपी) की 13वीं बटालियन का कमांडेंट, एसपी सोपोर हरमीत सिंह मेहता को एसपी कुलगाम और एसपी पुलिस कंट्रोल रूम, श्रीनगर जावेद इकबाल को एसपी सोपोर नियुक्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी