पेड़ से लिपटे सांप बने आकर्षण का केंद्र

जिले के मोहड़ी गांव में महाशिवरात्रि से ही दिलचस्प वाकया देखने को मिल रहा है। एक पखवाड़े से यहां पापुलर के पेड़ पर आपस में लिपटे पांच सांप दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों ने इन्हें शिव का अवतार मानकर यहां मंदिर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Wed, 04 Mar 2015 09:56 AM (IST) Updated:Wed, 04 Mar 2015 10:28 AM (IST)
पेड़ से लिपटे सांप बने आकर्षण का केंद्र

संवाद सहयोगी, रादौर (यमुनानगर)। जिले के मोहड़ी गांव में महाशिवरात्रि से ही दिलचस्प वाकया देखने को मिल रहा है। एक पखवाड़े से यहां पापुलर के पेड़ पर आपस में लिपटे पांच सांप दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों ने इन्हें शिव का अवतार मानकर यहां मंदिर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

सरपंच शराफत अली, राजबीर, पूर्व सरपंच पालेवाला, जसमेर सिंह, शेर सिंह, नसीब सिंह, हवा सिंह, विनीत बैनीवाल, नाथीराम बरहेड़ी, बलजीत सिंह, दर्शनलाल आदि ग्रामीणों ने बताया कि 17 फरवरी को महाशिवरात्रि के दिन ये सांप सतीश कुमार के खेतों में एक पापुलर के पेड़ पर आपस में लिपटे देखे गए थे। तभी से रोजाना यह दृश्य दिखाई दे रहा है। 6 से 8 फुट लंबे भूरे रंग के यह पांचों सांप सुबह होते ही पापुलर के पेड़ पर चढ़कर आपस में लिपट जाते हैं और दिन ढलने के बाद पेड़ से उतरकर गायब हो जाते हैं। इन्हें देखने के लिए दिनभर ग्रामीणों की भीड़ लगी रहती है, लेकिन यह अपनी जगह से टस से मस नहीं होते।

ग्रामीण इसे एक बड़ा चमत्कार मान रहे हैं और इन सांपों को शिव का अवतार बताकर उनकी पूजा करने लगे हैं। खासकर आसपास क्षेत्र की महिलाएं श्रद्धाभाव से सांपों को देखने पहुंच रही हैं। ग्रामीणों ने यहां शिव मंदिर बनाने की तैयारी भी शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी