Video: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले मोटेरा स्टेडियम में आसमान से की जा रही गश्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप का कार्यक्रम रखा गया है। जिसमें ट्रंप लाखों भारतीयों को संबोधित करेंगे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 04:51 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 05:35 PM (IST)
Video: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले मोटेरा स्टेडियम में आसमान से की जा रही गश्त
Video: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले मोटेरा स्टेडियम में आसमान से की जा रही गश्त

अहमदाबाद, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दो दिवसीय भारतीय दौरे के लिए देश की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप की यात्रा से पहले हेलीकॉप्टर के माध्यम से आसमान से गश्त (Sky patrolling) की जा रही है। 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद हवाई अड्डे से विश्व के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगे। यहां वो 'नमस्ते-ट्रंप' कार्यक्रम के तहत लाखों भारतीयों को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। ट्रंप के दो दिवसीय भारत दौरे पर उनकी पत्नी मेलानिया और उनकी बेटी इंवाका भी उनके साथ भारत आ रही हैं।

#WATCH Gujarat: Sky patrolling being conducted over Motera Stadium in Ahmedabad, ahead of US President Donald Trump's visit to the city on 24th February. The 'Namaste Trump' event will be held at Motera Stadium on 24th February. pic.twitter.com/TtUqzat3Z7 — ANI (@ANI) February 22, 2020

मोटेरा स्टेडियम पूरी तरह सजकर तैयार

हाउडी मोदी की तर्ज पर मोटेरा स्‍टेडियम में होने वाले नमस्‍ते ट्रंप के लिए दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम सजकर तैयार है। लाखों क्रिकेट व राजनीतिक प्रशंसक इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ट्रंप परिवार सोमवार को इस समारोह में शिरकत करेंगे।

आठ महीने के अंदर ट्रंप के साथ मोदी की ये पांचवी मुलाकात

बता दें कि आठ महीने के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डोनाल्ड ट्रंप की पांचवीं मुलाकात होने जा रही है। पिछले दिनों विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि यह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की पहली यात्रा होगी। आठ महीने में पीएम मोदी के साथ यह उनकी पांचवीं मुलाकात होगी। अमेरिकी राष्ट्रपति इस यात्रा के दौरान अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली का दौरा करेंगे।

इसके अलावा दिल्ली में दोनों नेता राज घाट पर महात्मा गांधी को श्रंद्धाजलि देंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। 

chat bot
आपका साथी