Shraddha Murder Case: पिता को 'लव जिहाद' के एंगल पर शक, आरोपी आफताब के लिए की मौत की सजा की मांग

श्रद्धा के पिता ने कहा कि मुझे इस घटना पर लव जिहाद के एंगल पर संदेह है। हम आफताब के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं। मुझे दिल्ली पुलिस पर भरोसा है और जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 15 Nov 2022 11:49 AM (IST) Updated:Tue, 15 Nov 2022 11:49 AM (IST)
Shraddha Murder Case: पिता को 'लव जिहाद' के एंगल पर शक, आरोपी आफताब के लिए की मौत की सजा की मांग
पिता ने कहा, श्रद्धा अपने चाचा के थी बेहद करीब

मुंबई, एएनआई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। युवक आफताब (28) ने लिव इन रिलेशनशिप में रही युवती श्रृद्धा वॉकर (28) की हत्या कर उसके शव के करीब 35 टुकड़े कर दिए। श्रद्धा महाराष्ट्र की रहने वाली थी। श्रद्धा वॉकर के पिता ने मंगलवार को इस घटना के पीछे 'लव जिहाद' की शंका जताई है। साथ ही आरोपित के लिए मौत की सजा की मांग की है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए श्रद्धा के पिता विकास वॉकर ने कहा, 'मुझे इस घटना पर लव जिहाद के एंगल पर संदेह है। हम आफताब के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं। मुझे दिल्ली पुलिस पर भरोसा है और जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है। श्रद्धा अपने चाचा के बेहद करीब थी। वह मुझसे ज्यादा बात नहीं करती थी। मैं कभी भी आफताब के संपर्क में नहीं था।' साथ ही उन्होंने कहा किम इस मामले पर हमने पहली शिकायत मुंबई के वसई में दर्ज कराई है।

दोनों के बीच अक्सर होता रहता था झगड़ा

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड की दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी आफताब पूनावाला एक फूड ब्लॉगर था, जो दिल्ली के एक कॉल सेंटर में काम करता था। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या उसने पीड़िता की हत्या की साजिश के तहत दिल्ली के छतरपुर इलाके में एक फ्लैट किराए पर लिया था। पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था।

यह भी पढ़ें: Shraddha Walker Murder Case: दरिंदगी की हद तक गुजर गया था आफताब, पढ़िये- 7 चौंकाने वाले खुलासे

दोनों कपल 2019 में आए थे रिलेशनशिप में

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 2022 में दिल्ली शिफ्ट होने से पहले यह कपल 2019 में रिलेशनशिप में आया था। वे कुछ समय के लिए महाराष्ट्र में रहे लेकिन अपनी ट्रैवलिंग की प्लानिंग के तहत देश के विभिन्न स्थानों पर घूमने जाते थे।

दोनों मई में कुछ दिनों के लिए गए थे हिमाचल प्रदेश

पुलिस के मुताबिक वे मार्च-अप्रैल में वह हिल स्टेशन गए थे। दोनों मई में कुछ दिनों के लिए हिमाचल प्रदेश गए थे और साथ में रुके थे जहां उनकी मुलाकात दिल्ली के छतरपुर में रहने वाले एक शख्स से हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली शिफ्ट होने के बाद वे शुरू में उसी आदमी के फ्लैट में रुके थे, जिससे वे हिमाचल में मिले थे। हालांकि, ठहरने से उनके बीच की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया।

यह भी पढ़ें: विश्व में सड़क दुर्घटना से भारत में सर्वाधिक मौतें, 62 लाख KM लंबे रोड नेटवर्क में सुरक्षित यातायात बड़ी चिंता

18 मई को छतरपुर के फ्लैट में गला दबाकर की गई हत्या

बाद में आफताब ने छतरपुर में एक फ्लैट किराए पर लिया जहां वह श्रद्धा के साथ शिफ्ट हो गए। कथित तौर पर 18 मई को छतरपुर फ्लैट में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस को पता चला है कि हत्या से कुछ दिन पहले कमरा किराए पर लिया गया था।

रात के दो बजे शव के टुकड़ों को डालता था जंगल में

पुलिस सूत्रों ने कहा कि यह भी जांच का विषय है कि क्या आफताब ने पहले ही उसकी हत्या की साजिश रची थी। आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह इस समय लोगों की कम आवाजाही के कारण सुबह दो बजे शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाने के लिए बाहर जंगल में डालने ले जाता था।

chat bot
आपका साथी