मोदी सरकार से शौरी नाराज, बोले- PMO कभी इतना कमजोर नहीं रहा

भाजपा नेता अरुण शौरी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री शौरी ने दावा किया कि मौजूदा केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था की जगह सुर्खियों में रहने का प्रबंधन करती है। एक पुस्तक के विमोचन समारोह में आए शौरी ने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2015 02:04 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2015 09:47 AM (IST)
मोदी सरकार से शौरी नाराज, बोले- PMO कभी इतना कमजोर नहीं रहा

नई दिल्ली। भाजपा नेता अरुण शौरी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री शौरी ने दावा किया कि मौजूदा केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था की जगह सुर्खियों में रहने का प्रबंधन करती है। भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शौरी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि सरकार में उन्हें कोई पद न मिलना उनकी पीड़ा दर्शाता है।

एक पुस्तक के विमोचन समारोह में आए शौरी ने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह को लोग याद करने लग गए हैं। वर्तमान सरकार की नीतियों की विशेषता.. कांग्रेस+काऊ (कांग्रेस और गाय) का योग हैं। दोनों सरकारों की एक ही नीतियां हैं।' समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यन और पूर्व विदेश सचिव श्याम शरण भी मौजूद थे। वर्तमान और पूर्व सरकार में अंतर को रेखांकित करते हुए शौरी ने कहा, 'स्पष्ट है कि अर्थव्यवस्था के प्रबंधन का मतलब सुर्खियों में बने रहना है। वास्तविकता में कोई काम नहीं हो रहा है।'

अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली पूर्व राजग सरकार में मंत्री रहे शौरी ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे लगता है कि पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) कभी भी इतना कमजोर नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि हर कोई व्यस्त है और प्रत्येक व्यक्ति कठिन परिश्रम कर रहा है, लेकिन परिणाम कुछ नहीं निकल रहा है। संप्रग सरकार के समय की समस्याएं जस-की-तस बनी हुईं हैं।

शौरी ने दावा किया कि उद्योगपति सरकार के खिलाफ बोलने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं। जो उद्योगपति प्रधानमंत्री से मिलते हैं, वे उन्हें पूरा सच नहीं बताते। लेकिन, मीडिया के सामने वे सरकार को दस में से नौ नंबर देते हैं।

chat bot
आपका साथी