अल्पसंख्यक युवकों पर केस वापसी के लिए दुबारा पत्र लिखेंगे शिंदे

गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे अल्पसंख्यक युवकों के खिलाफ अवैध रूप से दर्ज मामलों को वापस लेने के लिए मुख्यमंत्रियों को दुबारा पत्र लिखेंगे। रविवार को शिंदे ने बताया कि प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से मामले पर निगाह रखने के लिए समितियां गठित करने को कहा जाएगा। गृहमंत्री ने बताया कि अल्पसंख्यक युवकों पर गलत तरीके

By Edited By: Publish:Mon, 20 Jan 2014 01:51 AM (IST) Updated:Mon, 20 Jan 2014 07:37 AM (IST)
अल्पसंख्यक युवकों पर केस वापसी के लिए दुबारा पत्र लिखेंगे शिंदे

भुवनेश्वर। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे अल्पसंख्यक युवकों के खिलाफ अवैध रूप से दर्ज मामलों को वापस लेने के लिए मुख्यमंत्रियों को दुबारा पत्र लिखेंगे। रविवार को शिंदे ने बताया कि प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से मामले पर निगाह रखने के लिए समितियां गठित करने को कहा जाएगा। गृहमंत्री ने बताया कि अल्पसंख्यक युवकों पर गलत तरीके से दर्ज किए गए मामले वापस लेने को लेकर पहले भी कहा जा चुका है। दो-तीन दिनों के भीतर दुबारा मुख्यमंत्रियों को इस बाबत लिखा जाएगा।

कटक में आयोजित एनडीआरएफ के कार्यक्रम में आए शिंदे ने बताया कि इस पर निगाह रखने के लिए बनने वाली कमेटी पोटा के प्रावधानों से अलग होनी चाहिए। यहां अल्पसंख्यक का मतलब सिर्फ मुसलमान नहीं बल्कि इस दायरे में आने वाले सभी धर्मो के लोग हैं। जो अल्पसंख्यक युवक पांच-दस सालों से जेलों में पड़े हैं, उनके मामलों को विशेष रूप से देखा जाएगा। लिहाजा मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर कहा गया है कि जो युवक निरपराध साबित हों, उन्हें तत्काल रिहा किया जाए।

थरूर ने शिंदे से किया जल्द जांच का अनुरोध

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी