राहुल, मोदी को शिंदे की नसीहत

गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी जैसे बड़े नेताओं को चुनावी भाषणों में संयम बरतने की सलाह दी है। वैसे शिंदे सीधे तौर पर राहुल गांधी का नाम लेने से बचते रहे। इस बीच, शिंदे ने यह भी साफ कर दिया कि नरेंद्र मोदी को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई गई है और उन्हें एसपीजी की सुरक्षा केवल कानून की

By Edited By: Publish:Mon, 11 Nov 2013 07:44 PM (IST) Updated:Mon, 11 Nov 2013 11:44 PM (IST)
राहुल, मोदी को शिंदे की नसीहत

नई दिल्ली [जाब्यू]। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी जैसे बड़े नेताओं को चुनावी भाषणों में संयम बरतने की सलाह दी है। वैसे शिंदे सीधे तौर पर राहुल गांधी का नाम लेने से बचते रहे। इस बीच, शिंदे ने यह भी साफ कर दिया कि नरेंद्र मोदी को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई गई है और उन्हें एसपीजी की सुरक्षा केवल कानून की सीमा के कारण नहीं दी जा सकती है।

पढ़ें : मोदी पर सरकार के मंत्रियों में सामने आया मतभेद

मासिक प्रेस वार्ता के दौरान राहुल गांधी के मुजफ्फरनगर में दंगा प्रभावित लोगों से आइएसआइ के संपर्क वाले बयान पर पहले तो सुशील कुमार शिंदे ने कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया। लेकिन जब उनसे मोदी के खूनी पंजा और राहुल गांधी के आइएसआइ के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेताओं को चुनावी भाषणों में ऐसी बात बोलने से बचना चाहिए जो कानून सम्मत नहीं हो। क्या यह नसीहत राहुल गांधी के लिए भी है? इस पर शिंदे का कहना था कि उन्होंने जो भी कहना था कह दिया। जाहिर है शिंदे ने सीधे तौर राहुल गांधी का नाम नहीं लिया, लेकिन इशारा उन्हीं की तरफ था।

भाजपा के प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को पुख्ता सुरक्षा मुहैया कराने का दावा करते हुए सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि जरूरत पड़ने पर उनकी सुरक्षा में एनएसजी के और भी कमांडो तैनात किए जा सकते हैं। कानूनी सीमा के कारण मोदी को भले ही एसपीजी सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जा सकती है, लेकिन गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को मोदी की रैली के लिए एसपीजी की तर्ज पर ही एडवांस सिक्यूरिटी लायजन लागू करने का निर्देश जारी कर दिया है। इसके तहत मोदी की रैली वाले स्थान को पूरी तरह सुरक्षित किया जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी