Farmers Tractor Rally: एफआइआर के खिलाफ शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचे

गणतंत्र दिवस पर कृषि कानून विरोधी किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर भ्रामक ट्वीट करने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज एफआइआर को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर और पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 07:31 PM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 07:31 PM (IST)
Farmers Tractor Rally: एफआइआर के खिलाफ शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचे
कांग्रेस सांसद शशि थरूर और पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली

नयी दिल्ली, प्रेट्र। गणतंत्र दिवस पर कृषि कानून विरोधी किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर भ्रामक ट्वीट करने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज एफआइआर को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर और पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है। पत्रकार मृणाल पांडे, जफर आगा, परेश नाथ और अनंत नाथ ने इन एफआइआर के खिलाफ मंगलवार की शाम ही सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। 

गणतंत्र दिवस की हिंसा को लेकर किए थे भ्रामक ट्वीट

दिल्ली पुलिस ने 30 जनवरी को थरूर, राजदीप, 'कारवां' पत्रिका और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इससे पहले थरूर और छह पत्रकारों पर नोएडा पुलिस ने दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा को लेकर तथा अन्य आरोपों के साथ राजद्रोह का मामला दर्ज किया था। मध्य प्रदेश पुलिस ने भी दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा पर भ्रामक ट्वीट करने के आरोप में थरूर और छह पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

उल्लेखनीय है तीनों नए कृषि कानून वापस लेने के लिए सरकार पर दबाव बनाने को दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकाली गई थी। लेकिन कुछ ही देर में दिल्ली की सड़कों पर अराजकता फैल गई। कई जगह उग्र प्रदर्शनकारियों ने अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस कर्मियों पर लाठी-डंडों और तलवारों से हमला कर किया। हिंसा और अराजकता के कारण घायल हुए लगभग चार सौ पुलिस कर्मियों को अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा था। 

chat bot
आपका साथी