देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

जिला कोर्ट ने देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को चार दिन पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 10:35 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 07:40 AM (IST)
देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा
देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

गुवाहाटी, एएनआइ। जिला कोर्ट ने देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को चार दिन पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। शरजील इमाम को जांच के लिए गुवाहाटी लाया गया था। इसके बाद पुलिस रिमांड पर लेने के लिए स्‍थानीय कोर्ट में प्रस्‍तुत किया गया।    

Assam: Sharjeel Imam has been sent to 4-day police remand by a local court in Guwahati. https://t.co/WEWsKDGAWU" rel="nofollow pic.twitter.com/QlAswSkYxn— ANI (@ANI) February 20, 2020

उसके लैपटॉप में विवादित पोस्टर, फोटो और मोबाइल फोन से कई आपत्तिजनक मैसेज बरामद हुए हैं। एएमयू में 16 जनवरी को आयोजित सभा में शरजील ने कहा था कि अगर पांच लाख लोग संगठित हों तो हम असम से हिंदुस्तान को हमेशा के लिए अलग कर सकते हैं।

मुस्लिम समुदाय के लोगों को भड़काने में जुटा 

दरअसल शरजील इमाम शातिर तरीके से एक मुस्लिम समुदाय के लोगों को भड़काने का काम कर रहा था और उसकी मंशा सीसीए विरोध की आड़ में मुस्लिम समुदाय का बड़ा नेता बनाने की थी। पुलिस के मुताबिक शरजील कट्टर सोच रखने वाले कई लोगों से सोशल मीडिया और वाट्सएप से जुड़ा था। इसके अलावा कट्टर सोच को बढ़ावा देने वाले विवादित पोस्टर जामिया नगर सहित मस्जिदों इत्यादि स्थानों पर बंटवाए थे।

शरजील के प्रतिबंधित संगठन पीएफआइ और आतंकी संगठनों से जुड़े होने की संभावना 

शरजील इमाम के वाट्सएप ग्रुप पर प्रतिबंधित संगठन पीएफआइ के सदस्य जुड़े हुए हैं, ऐसे में उसके आतंकी संगठनों से भी जुड़े होने की संभावनाओं को बल मिलता है। लिहाजा पुलिस को शक है कि उसका संबंध किसी आतंकी संगठन से भी हो सकता है। दिल्‍ली पुलिस का मानना है कि ऐसा भी हो सकता है कि शरजील इमाम के पास आतंकी संगठनों से मदद सीधे नहीं पहुंचती हो बल्कि अन्य लोगों के जरिये पैसा मिल रहा हो और इसका प्रयोग विरोध प्रदर्शन के दौरान किया जा रहा हो।

chat bot
आपका साथी