Congress 7th List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की सातवीं लिस्ट जारी, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में किए उम्मीदवारों के एलान

Seventh list of Congress लोकसभा की 543 सीट के लिए 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरण में चुनाव होना है। इस बीच सभी पार्टी अपने उम्मीदवारों का एलान कर रही हैं। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी है। इसमें छत्तीसगढ़ के लिए चार और तमिलनाडु के लिए एक उम्मीदवार का एलान किया गया है।

By AgencyEdited By: Babli Kumari Publish:Tue, 26 Mar 2024 09:05 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2024 09:05 PM (IST)
Congress 7th List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की सातवीं लिस्ट जारी, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में किए उम्मीदवारों के एलान
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की सातवीं सूची (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा की 543 सीट के लिए 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरण में चुनाव होना है। इस बीच सभी पार्टी अपने उम्मीदवारों का एलान कर रही हैं। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी है। इसमें छत्तीसगढ़ के लिए चार और तमिलनाडु के लिए एक उम्मीदवार का एलान किया गया है।

सातवीं सूची में छत्तीसगढ़ की सुरुजा सीट से शशि सिंह हैं तो रायगढ़ से मेनका देवी सिंह मैदान में हैं। इसके अलावा, बिलासपुर से देवेन्द्र सिंह यादव तो कंकेर से बिरेश ठाकुर को चुनाव का टिकट दिया गया है। वहीं, छत्तीसगढ़ के अलावा तमिलनाडु की माईलदूतहुरानी लोकसभा सीट से एडवोकेट आर. सुधा को टिकट दिया गया है। इससे पहले बीते दिन होली के त्योहार पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की थी।

19 अप्रैल से शुरू होगा 543 सीट के लिए मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 इस बार 19 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। लोकसभा की 543 सीट के लिए 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरण में चुनाव होना है। मतगणना चार जून को होगी।

यह भी पढ़ें- 'उम्मीद है कि सोनिया जी...', सुप्रिया और कंगना विवाद के बीच NCW प्रमुख ने कांग्रेस नेता से लगाई यह गुहार

chat bot
आपका साथी