कुपवाड़ा: हेलीकॉप्टर और खोजी कुत्तों की मदद से घुसपैठियों की तलाश

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठियों के खिलाफ सेना का अभियान अभी भी जारी है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Thu, 16 Jun 2016 12:34 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jun 2016 12:39 AM (IST)
कुपवाड़ा: हेलीकॉप्टर और खोजी कुत्तों की मदद से घुसपैठियों की तलाश

श्रीनगर, (राज्य ब्यूरो)। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मच्छल सेक्टर में घुसपैठियों के खिलाफ बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी सैन्य अभियान जारी रहा। आतंकियों को मार गिराने के लिए सेना हेलीकॉप्टर और खोजी कुत्तों की भी मदद ले रही है।

इस बीच, मंगलवार को मुठभेड़ में घायल पांच सैनिकों में से एक ने सुबह दम तोड़ दिया, जबकि अन्य का उपचार जारी है। शहीद की पहचान सिग्नलमैन अशोक सिंह चौधरी निवासी राजस्थान के रूप में हुई है। इस अभियान में अभी तक एक आतंकी मारा गया है। सेना की 56 आरआर के जवानों ने गत मंगलवार को मच्छल सेक्टर में नियंत्रण रेखा से करीब 15 किलोमीटर भारतीय क्षेत्र के भीतर घुसपैठियों के एक दल को देखा था। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम तक पांच सैन्यकर्मी घायल हुए थे। एक आतंकी भी मारा गया था, लेकिन आतंकी का शव बुधवार सुबह घुसपैठियों की तरफ से गोलीबारी बंद होने के बाद बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि दोपहर बाद 15 मिनट तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई है। आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। सेना के पैरा कमांडो दस्ते के जवान भी अभियान में जुटे हुए हैं।

घुसपैठ का प्रयास नाकाम

हीरानगर सेक्टर के मनियारी में मंगलवार रात सीमा पार से घुसपैठ के प्रयास को बीएसएफ ने नाकाम बना दिया। मनियारी स्थित फकीरा पोस्टों के सामने तारबंदी के आगे एक संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर बीएसएफ की नाका पार्टी ने लाइट के लिए पैरालाइट चलाया, जिसकी रोशनी होते ही झाडि़यों में छिपा संदिग्ध वापस पाकिस्तान की ओर भाग गया। घटना के बाद बीएसएफ की 97वीं बटालियन के कमांडेंट ने पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों को भी सूचित कर दिया, जिसके चलते हाईअलर्ट कर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

शोपियां में ग्रेनेड हमला

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बुधवार को 10 मिनट के अंतराल पर आतंकियों के दो ग्रेनेड हमले किए, जिसमें तीन नागरिक जख्मी हो गए। एक हमला पुलिस थाने पर हुआ, जबकि दूसरा सुरक्षाबलों के गश्तीदल पर।

कुपवाड़ा: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर , 5 जवान घायल

chat bot
आपका साथी