अमजद अली खान ने दोबारा मांगा ब्रिटेन से वीजा

एक बार ब्रिटेन का वीजा देने का अनुरोध खारिज होने के बाद सरोद वादक अमजद अली खान ने इसके लिए दोबारा अनुरोध किया है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Fri, 19 Aug 2016 03:29 AM (IST) Updated:Fri, 19 Aug 2016 05:11 AM (IST)
अमजद अली खान ने दोबारा मांगा ब्रिटेन से वीजा

मुंबई (आइएएनएस)। प्रख्यात सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान ने ब्रिटेन से दोबारा वीजा देने का अनुरोध किया है। बुधवार को खान ने नई दिल्ली स्थित ब्रिटिश वीजा कार्यालय में नया आवेदन पत्र जमा किया। उनको 20 अगस्त को अमेरिका यात्रा पर जाना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे पहले 19 तारीख तक उन्हें ब्रिटिश वीजा मिल जाएगा।

इस बीच, ब्रिटिश संसद में सबसे लंबे समय से एशियाई मूल के सांसद कीथ वाज ने सरकार के सामने वीजा मामला उठाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने इस मामले में हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में एक कार्यक्रम के सिलसिले में उस्ताद को जाना था। लेकिन वहां का वीजा नहीं मिलने के कारण उनका दौरा दुविधा में फंस गया है।

अमजद अली खान ने सांसद कीथ वाज के प्रस्ताव और प्रयास पर आभार जताया है। उन्होंने साफ किया कि भारत में ब्रिटेन के उच्च्चायुक्त से वीजा के सिलसिले में उनकी मुलाकात नहीं हुई है। वह गलतफहमी दूर करने के लिए उनसे मिलना चाहते थे। लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ। खान ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी आभार जताया है। उन्होंने कहा कि अपनी व्यस्तताओं के बावजूद उन्होंने उनके मामले पर तत्परता से ध्यान दिया है।

सरोद वादक अमजद अली खान का वीजा आवेदन यूके ने ठुकराया

वीजा मामले पर अमजद अली से संपर्क करेगा ब्रिटिश उच्चायोग

chat bot
आपका साथी