आचार संहिता के मामले निपटाने को बने न्यायिक ट्रिब्यूनल: खुर्शीद

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि चुनाव आयोग केनिर्देशों के पालन को लेकर होने वाली दिक्कत के लिए अलग से हाईकोर्ट के न्यायाधीश के अधीन ट्रिब्यूनल बनाया जाना चाहिए। इससे चुनाव के समय आचार संहिता व अन्य-निर्देशों के क्रियान्वयन में होने वाली दिक्कत का तत्काल निस्ताररण हो सके। मंगलवार सुबह अपने गांव पितौरा स्थित अ

By Edited By: Publish:Tue, 18 Mar 2014 03:08 PM (IST) Updated:Tue, 18 Mar 2014 03:08 PM (IST)
आचार संहिता के मामले निपटाने को बने न्यायिक ट्रिब्यूनल: खुर्शीद

फर्रुखाबाद। विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि चुनाव आयोग के निर्देशों के पालन को लेकर होने वाली दिक्कत के लिए अलग से हाईकोर्ट के न्यायाधीश के अधीन ट्रिब्यूनल बनाया जाना चाहिए। इससे चुनाव के समय आचार संहिता व अन्य-निर्देशों के क्रियान्वयन में होने वाली दिक्कत का तत्काल निस्तारण हो सके।

पढ़ें: देवयानी के मामले में भारत को चिढ़ा रहा है अमेरिका

मंगलवार सुबह अपने गांव पितौरा स्थित आवास पर विदेश मंत्री ने कहा कि तकनीकी कारणों से अमेरिका में देवयानी के खिलाफ दोबारा मुकदमा दर्ज हुआ है। इसका देवयानी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि अब वह भारत में हैं।

लंदन में दिए बयान पर विदेश मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की समस्याओं पर चर्चा विश्व में कहीं पर की जा सकती हैं। नरेंद्र मोदी द्वारा की गई आलोचना को नकारते हुए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट व चुनाव आयोग पर दिए अपने बयान को सही ठहराया।

chat bot
आपका साथी