स्पष्ट हो गया, पाक देता है आतंकियों को पनाह

केंद्रीय गृह सचिव आर के सिंह ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका द्वारा मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद पर 50 करोड़ रुपये का इनाम घोषित करना इस बात का सबूत है कि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता है।

By Edited By: Publish:Tue, 03 Apr 2012 04:38 PM (IST) Updated:Wed, 04 Apr 2012 03:20 PM (IST)
स्पष्ट हो गया, पाक देता है आतंकियों को पनाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह सचिव आर के सिंह ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका द्वारा मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद पर 50 करोड़ रुपये का इनाम घोषित करना इस बात का सबूत है कि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता है।

अमेरिका की ओर से घोषित इनाम के बारे में पूछने पर सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि अब दुनिया के सामने स्पष्ट हो गया है और हर कोई मानता है कि आतंकी मास्टरमाइंड, जो आतंकवादी हमलों की साजिश रचने में शामिल है, उसे पाकिस्तान शरण दे रहा है।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय अमेरिकी सरकार के फैसले का स्वागत करती है। इससे सईद के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव पडे़गा। सिंह ने कहा कि हम इस फैसले का स्वागत करते हैं। यह काफीच्अच्छा कदम है। यह निश्चित तौर पर उचित और आवश्यक है। मुझे उम्मीद है कि इस कदम से पाकिस्तान पर कार्रवाई करने का दबाव बनेगा।

अमेरिकी सरकार ने कल रात सईद के बारे में सूचना देने वाले को एक करोड़ डालर और उसके जेहादी फाइनेंसर रिश्तेदार हाफिज अब्दुल रहमान मक्की के बारे में सुराग देने वाले को 20 लाख डालर देने का ऐलान किया है।

मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले के आरोपी सईद भारत का सबसे वाछित आतंकी है और उसकी कई आतंकी हमलों के सिलसिले में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को तलाश है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी